Students Protest : अंग्रेजी माध्यम स्कूल के विरोध में सड़कों पर उतरे छात्र, धरने की दी चेतावनी

Students Protest : जांजगीर चांपा के जैजैपुर के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के स्टूडेंट ने कचंदा मोड़ के पास चक्काजाम किया. स्टूडेंट हिंदी मीडियम स्कूल को बंद कर आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जाने से नाराज हैं. सरकार के इस फैसले के खिलाफ दो दिन पहले तहसीलदार और थानाप्रभारी को ज्ञापन भी सौंपा गया था. छात्रों ने मांग पूरी नहीं होने पर धरने की (Students Protest) चेतावनी दी थी.

छात्रों का कहना है कि जैजैपुर नगर पंचायत में बालक शासकीय उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय और कन्या शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हैं. शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को बंद कर स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी विद्यालय की स्थापना की जा रही है. इस स्कूल में शिक्षक का ट्रांसफर किया जा रहा है. उस स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं को अन्य जगह भेज दिया जाएगा. इन सभी समस्याओ को देखते हुए छात्राओं में आक्रोश है.

ये भी पढ़ें- Vivekananda Airport Raipur : रायपुर के विवेकानंद एयरपोर्ट से बढ़ी उड़ानों की संख्या

छात्र नाराज

स्टूडेंट्स ने सरकार के फैसले के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की है. धरने पर बैठी छात्राओं ने मांग की है कि शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का संचालन सुचारू रुप से चालू किया जाए. स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के लिए अलग से भवन बनाया जाना चाहिए. छात्राओं ने तहसीलदार, थानेदार और उच्च अधिकारियों को दो दिन पहले ज्ञापन सौंपा था.

Related Articles

Back to top button