आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की रिमांड 27 अक्टूबर तक बढ़ी, पढे़ं पूरी खबर

AAP MP Sanjay Singh: दिल्ली शराब नीति मामले को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी है। संजय अब 27 अक्टूबर तक ज्यूडिशियल कस्टडी में रहेंगे। जज एम के नागपाल ने कहा कि कोर्ट परिसर में ऐसे मामलों का जिक्र न करें, जो केस से जुड़े न हों। दरअसल, सुनवाई खत्म होते ही संजय सिंह जैसे ही कोर्ट से बाहर आए उन्होंने मीडिया से कहा कि मोदी जी इंडिया के नहीं, अडाणी के प्रधानमंत्री हैं। अडाणी के घोटालों की जांच कब होगी।

यह भी पढ़ें:- अनवर ढेबर, पुरोहित और ढिल्लन की फिर हो सकती है गिरफ्तारी, कोर्ट ने जारी किया वारंट का आदेश

इससे पहले 10 अक्टूबर को हुई सुनवाई के दौरान भी कोर्ट ने संजय सिंह को मीडिया से बातचीत न करने की नसीहत दी थी। कोर्ट में सुनवाई के दौरान AAP सांसद संजय सिंह ने कहा कि मैंने ED से अडाणी के मामले की शिकायत की थी, लेकिन एजेंसी ने कोई कार्रवाई नहीं की है। इस पर जज ने कहा कि परिसर में ऐसे मामलों का जिक्र न करें, जो केस से जुड़े न हों। अगर आपको अडाणी और मोदी के बारे में भाषण देना है तो मैं आपकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराने के लिए कहूंगा। इसके बाद संजय ने कहा कि ED ने हिरासत में पूछताछ के दौरान मुझसे केस से जुड़े सवाल नहीं पूछे। ED ने बस ये पूछा कि मैंने मां से पैसे क्यों लिए? पत्नी के खाते में 10 हजार रुपए क्यों भेजे? ED मनोरंजन विभाग बन गया है। वो झूठ पर झूठ बोल रहा है। (AAP MP Sanjay Singh)

वहीं दिल्ली हाईकोर्ट ने संजय सिंह की याचिका पर 13 अक्टूबर को सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट ने मामले में ED को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले में अगली सुनवाई 17 अक्टूबर को होगी। आम आदमी पार्टी के सांसद ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में अपनी गिरफ्तारी और ट्रायल कोर्ट की ओर से दी गई रिमांड को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। ED ने दिल्ली शराब नीति में मनी लॉन्ड्रिंग केस में 4 अक्टूबर को करीब 10 घंटे की छापेमारी के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। 5 अक्टूबर को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से कोर्ट ने उन्हें 10 अक्टूबर तक की रिमांड पर भेज दिया था। (AAP MP Sanjay Singh)

Related Articles

Back to top button