Trending

Electricity Connection in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में अब बस एक मिस्डकॉल से मिल जाएगा बिजली कनेक्शन, यहां देखें पूरी जानकारी

Electricity Connection in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ सरकार ने मंगलवार 1 मार्च 2022 से एक ऐसी सेवा की शुरुआत की है, जिसके तहत प्रदेश में अब बस एक मिस्डकॉल पर बिजली कनेक्शन मिल जाएगा। छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी (CSPDCL) ने इस सुविधा के लिए मोबाइल नंबर 7404040625 जारी किया है। इस सेवा का लाभ कोई भी व्यक्ति एक साधारण से मोबाइल से मिस्डकॉल देकर ले सकता है। यह सुविधा 24 घंटे तथा सप्ताह के सातों दिन चालू रहेगी।

बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं के लिए मिस्डकॉल नंबर (74040-40625 ) जारी किया है। उपभोक्ता इस नंबर पर मिस्डकॉल देकर विद्युत कनेक्शन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उपभोक्ता के मिस्ड कॉल आते ही बिजली विभाग के कर्मचारी खुद ही उपभोक्ता से संपर्क करेंगे, और जरूरी जानकारी लेकर खुद की फॉर्म को भरेंगे। कनेक्शन की फीस जमा करने के बाद उपभोक्ताओं को नया कनेक्शन दे दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें-LPG Cylinder Price : इस महीने बढ़ सकते हैं गैस सिलेंडर के दाम, कई राज्यों में LPG हुआ महंगा

वे उपभोक्ता जो इंटरनेट नहीं चला पाते, अब मिस्डकाल के जरिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आसानी से पूरी कर पाएंगे। इसके लिए उन्हें कंपनी के नंबर पर बस एक मिस्डकाल देना होगा। उपभोक्ता की मिस्ड काल आने पर बिजली कंपनी के कॉल सेंटर का ऑपरेटर पलटकर फोन करेंगे। संबंधित उपभोक्ता से जानकारी लेकर उसका ऑनलाइन फार्म भी ऑपरेटर द्वारा ही भरा जाएगा। इस तरह आवेदन की प्रक्रिया पूरी होगी और जांच के बाद कनेक्शन दे दिया जाएगा।

नई प्रक्रिया में आवेदन की औपचारिकता पूरी होने के तत्काल बाद उपभोक्ता के मोबाइल पर एसएमएस के जरिए डिमांड राशि की जानकारी भेजी जाएगी। इसका भुगतान होते ही शहरी क्षेत्रों में 3 दिन और ग्रामीण क्षेत्रों में 5 दिन के भीतर कनेक्शन दिया जाएगा। नए बिजली कनेक्शन में दिक्कत आने पर एनर्जी इंफो-टेक सेंटर के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर से (0771 2574126) पर संपर्क किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button