Trending

LPG Cylinder Price : इस महीने बढ़ सकते हैं गैस सिलेंडर के दाम, कई राज्यों में LPG हुआ महंगा

LPG Cylinder Price: मार्च का महीना शुरू होते ही आम जनता पर महंगाई की मार पड़ने लगी है। अब एलपीजी गैस सिलेंडर महंगा हो गया है। दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल रसोई LPG सिलेंडर की कीमत (LPG Cylinder Price) में 105 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। ये बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू हो जाएगी। वही कोलकाता में भी 108 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

इस बढ़ोतरी के कारण अब दिल्ली में इसकी कीमत 2,012 रुपये हो गई है। सिर्फ इतना ही नहीं, पांच किलो के सिलेंडर छोटू की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है। छोटू सिलेंडर में 27 रुपये की बढ़ोतरी की गई है जिसके बाद अब दिल्ली में इसकी कीमत 569 रुपये हो गई है। हालांकि, राहत की बात ये है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

LPG गैस सिलेंडर हुआ महंगा

गौरतलब है कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने LPG सिलेंडर की कीमतों में बदलाव करती हैं। एक फरवरी को 19 किलो वाले कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत में 91.50 रुपये की कटौती की गई थी। हालांकि, अब इसमें बढ़ोतरी कर दी गई है जिसके बाद दिल्ली में इसकी कीमत 1907 रुपये से बढ़कर 2012 रुपये हो गई है। साथ ही, कोलकाता में इसकी कीमत 1987 रुपये से बढ़कर 2095 रुपये हो गई है। इसके अलावा, मुंबई में इसकी कीमत 1857 से बढ़कर अब 1963 रुपये हो चुकी है।

इस बीच, घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हम आपको बता दें कि छह अक्टूबर 2021 के बाद से घरेलू LPG सिलेंडर न तो सस्ता हुआ है और न ही महंगा लेकिन इस दौरान, कच्चे तेल की कीमतें 100 डॉलर प्रति बैरल के पार चली गई हैं।

ये भी पढ़ें- Amul Milk Rate: अमूल डेयरी ने देशभर में बढ़ाएं दूध के दाम, 1 मार्च से होगी लागू

इसके अलावा, ऐसा भी कहा जा रहा है कि इन दिनों पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनावों के बाद घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में भी काफी तेजी देखी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button