जिला स्तर में हुई पटवारियों के कामकाज की समीक्षा, 7 दिनों के भीतर कार्यशैली में सुधार के दिए निर्देश

Balodabazar News : आज शुक्रवार को अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता ने पटवारियों एवं तहसीलदारों के कामकाज की विस्तृत समीक्षा की गयी। ये समीक्षा कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर जिला पंचायत सभागार में अनुविभागीय कसडोल एवं बलौदाबाजार (Balodabazar News) के पटवारियों एवं तहसीलदारों के कामकाज पर की गई।

जिसमें अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता ने पूरे राजस्व अमला के कामकाज पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी तहसीलदारों को पटवारीयों के खिलाफ मिल रही शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें : दीवाली के पहले प्रदेश के अधिकारियों और कर्मचारियों को मिला तोहफा, डीए में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी

पटवारियों को दिए निर्देश

उन्होंने खासकर पटवारियों को 7 दिवस के भीतर कार्य में सुधार कर लंबित प्रकरणों को निराकरण करनें के करने के निर्देश दिए है। उन्होंने दो टूक कहा की राजस्व का मामला आम आदमी से सीधा जुड़ा हुआ होता।

इन प्रकरणों के निराकरण में किसी भी प्रकार का विलंब नही होना चाहिए। सभी प्रकरणों का निराकरण समय सीमा के भीतर ही होना चाहिए। इस दौरान उन्होंने नामांतरण, अविवादित बंटवारा, अभिलेख दुरुस्ती, भु अर्जन, भू भाटक, सीमांकन डिजिटल हस्ताक्षर जैसे प्रकरणों का विस्तृत समीक्षा किए।

सभी रिकॉर्ड ई कोर्ट में दर्ज कराने के भी मिले निर्देश

उन्होंने कहा की सभी रिकार्ड को अनिवार्य रूप से दुरस्त एवं सभी प्रकरणों को शत प्रतिशत ई कोर्ट में दर्ज करने के निर्देश दिए है। जनचौपाल में सीमाकंन एवं ऋण पुस्तिका हेतु अधिक संख्या में आवेदन प्राप्त हुए है।

इसके लिए सभी तहसीलदारों को निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व निरीक्षक का नियमित रूप से ड्यूटी लगाकर सीमांकन का कार्य समय सीमा के भीतर करे। साथ ही सप्ताह में एक दिन पटवारियों का नियमित बैठक कर कार्य की समीक्षा करने के निर्देश दिए है।

इसके साथ ही सभी कार्यालयों में कामकाज सुबह 10.30 बजे ही शुरू एवं कार्यालय एवं परिसर का नियमित रूप से साफ सफाई करनें के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें : Gyanvapi : वाराणसी कोर्ट ने खारिज की शिवलिंग की कार्बन डेटिंग की मांग, पढ़ें पूरी ख़बर

Balodabazar News : बैठक में पटवारियों ने रखी अपनी बात

बैठक में पटवारियों ने भी अपनी बात रखतें हुए 7 दिनों में कार्य मे सुधार एवं किसी तरह की शिकायत नही मिलनें का आश्वासन दिए है। इस दौरान बैठक में सँयुक्त कलेक्टर मिथलेश डोंण्डे बजरंग दुबे सहित सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं पटवारी उपस्थित थे। गौरतलब है कि कल अनुविभागीय सिमगा एवं भाटापारा के पटवारियों की कामकाज की समीक्षा की गयी है।

Related Articles

Back to top button