लगातार गिर रहा फिल्म आदिपुरुष का कलेक्शन, वर्ल्डवाइड की 410 करोड़ रुपए की कमाई

Adipurush Collection: विवाद के बीच फिल्म आदिपुरुष का कलेक्शन लगातार गिर रहा है। फिल्म ने रिलीज के छठे दिन यानी बुधवार को 7.25 करोड़ रुपए का डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। इसमें 3.8 करोड़ रुपए हिंदी वर्जन से आए हैं। सिर्फ भारत में फिल्म ने अब तक 260.55 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। वहीं वर्ल्डवाइड 410 करोड़ रुपए की कमाई की है। हालांकि फिल्म का जो बजट है उसके हिसाब से इसका कलेक्शन कहीं से भी बेहतर नहीं कहा जा सकता। करीब 600-650 करोड़ रुपए में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत तो बंपर की थी, लेकिन नेगेटिव रिस्पॉन्स की वजह से फिल्म का कलेक्शन धड़ाम से नीचे जा गिर गया।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश ने शाह से की आदिपुरुष बैन करने की मांग, ट्वीट कर कही ये बात

वहीं बुधवार और गुरुवार को फिल्म के मेकर्स ने टिकटों के रेट में थोड़ी कमी की है। मेकर्स को अनुमान है कि इससे कमाई में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए फिल्म के विवादित डायलॉग्स भी बदले गए हैं। हालांकि ट्रेड पंडितों का दावा है कि इन बदलावों से फिल्म की कमाई में कुछ खास बढ़ोतरी देखने को नहीं मिलेगी। उनका कहना है कि फिल्म को लोगों ने नकार दिया है। अगर लोगों ने इसे पसंद किया होता तो ये ऐतिहासिक फिल्म होती। फिल्म में काफी सारी खामियां हैं। कुछ डायलॉग्स को चेंज करने के बावजूद कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा। (Adipurush Collection)

कहा जा रहा है कि आदिपुरुष भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है। फिल्म को पिछले दो सालों से बनाया जा रहा था। VFX में बदलाव की वजह से फिल्म की रिलीज में देरी भी हुई। फिल्म का बजट शुरुआती दौर में 500 करोड़ रुपए बताया जा रहा था, लेकिन फिल्म के VFX में बदलाव करने के लिए इसके बजट को थोड़ा और बढ़ाया गया। VFX में बदलावों के बाद इसका टोटल बजट 600 करोड़ रुपए तक पहुंच गया। फिल्म को लेकर जो मुनाफे की उम्मीद मेकर्स कर रहे थे वो तो खैर अब संभव नहीं दिख रहा है। हालांकि फिल्म अपनी लागत जरूर निकाल लेगी। इसकी वजह है कि रिलीज से पहले ही फिल्म के सेटेलाइट राइट्स और ओटीटी राइट्स करोड़ों में बिके हैं। (Adipurush Collection)

वहीं विवादित डायलॉग्स में बदलाव करने के साथ-साथ मेकर्स एक और नई स्कीम लेकर आए हैं। आदिपुरुष के मेकर्स ने 22 और 23 जून के लिए फिल्म की टिकट के दाम गिरा दिए। बुधवार को T सीरीज प्रोडक्शन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर फिल्म का पोस्ट शेयर करते हुए टिकट के दाम घटाने का ऐलान किया। उन्होंने लिखा- अब सबसे सस्ती कीमत में बिग स्क्रीन पर 3D महाकाव्य कहानी को एक्सपीरिएंस करें। टिकट 150 रुपए से शुरू। हालांकि मेकर्स ने ये ऑफर हिंदी में दिया है। बता दें कि ये ऑफर आंध्र प्रदेश तेलंगाना, केरल और तमिलनाडु में लागू नहीं है। (Adipurush Collection)

कृति सेनन की मां को फैंन्स ने सुनाई खरी-खोटी 

कहा जा रहा है कि मेकर्स ने ये फैसला लगातार बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन में आती गिरावट को देखते हुए लिए हैं। पोस्टर ने मेकर्स ने ये भी बताया है कि उन्होंने फिल्म के विवादित डायलॉग में बदलाव कर दिए हैं। इसके साथ ही कृति सेनन की मां गीता सेनन ने बेटी की फिल्म का सपोर्ट करते हुए एक क्रिप्टिक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि इंसान की गलतियों को नहीं, बल्कि उसकी भावना को देखना चाहिए। इंस्टाग्राम पोस्ट पर उन्होंने लिखा- जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी। इसका अर्थ है कि अगर अच्छी सोच और नजरिए से कोई चीज देखी जाए तो वह सुंदर ही दिखाई देगी। इस पोस्ट पर फैंस ने उन्हें फिल्म को सपोर्ट करने के लिए जमकर खरी-खोटी सुनाई हैं।  (Adipurush Collection)

Related Articles

Back to top button