छत्तीसगढ़ में फिर बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 38 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

Administrative Officers Transfer: छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार ने एक बार फिर बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है। सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 38 अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है। इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया। सरकार की ओर से जारी आदेश में गरियाबंद, बेमेतरा, मुंगेली, दुर्ग, बिलासपुर राजनांदगांव , रायगढ़, सुकमा जैसे शहरों के डिप्टी कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को बदला गया है।

यह भी पढ़ें:- सचिन पायलट ने अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, 11 मई से करेंगे पदयात्रा

बता दें कि छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले का दौर लगातार जारी है। इसी बीच 25 अप्रैल को सरकार ने 26 IAS अफसरों का ट्रांसफर कर दिया था, जिसका आदेश भी जारी कर दिया गया था।  वहीं कोरबा पुलिस अधीक्षक उदय किरण ने 161 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया था। इनमें से अधिकतर वे आरक्षक और प्रधान आरक्षक हैं, जो लंबे समय से एक ही थाने या चौकियों में पदस्थ थे। (Administrative Officers Transfer)

प्रधान आरक्षकों में वीरेंद्र भगत बालको से श्यांग, सुनील पांडेय बालको से उरगा, प्रवीण नरडे बालको से रक्षित केंद्र, किरण केरकेट्टा रक्षित केंद्र से बांकीमोंगरा, धनेश्वर टेम्भेकर श्यांग से बांगो, मोहनलाल साहू बांगो से कोरबी चौकी, सचिन नवनीत बांगो के श्यांग, नरेन्द्र टेकाम बांकी से दर्री, प्रवीण लाल दर्री से बालको, पवन सिंह बिसेन कटघोरा से यातायात, सुनीता कश्यप दर्री से कुसमुंडा, स्मिता बेग दर्री से मानिकपुर, झाडूराम साहू रक्षित केंद्र से कुसमुंडा, राजनारायण सिंह कुसमुंडा से बालको नगर ट्रांसफर किया गया। (Administrative Officers Transfer)

इससे पहले 2020 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के नए बैच को मैदानी पोस्टिंग पर भेजा गया था। कलेक्ट्रेट में सहायक कलेक्टर के तौर पर प्रशिक्षण पूरा करने के बाद सात अफसरों को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व यानी SDM बनाकर जिलों में भेजा गया। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसे लेकर नई पदस्थापना के आदेश जारी कर दिए थे। वहीं सरकार ने राजस्व विभाग में 19 तहसीलदारों और 19 नायब तहसीलदारों के तबादले किए थे। तहसीलदार मनीषा साहू को बिलासपुर से जांजगीर भेजा गया है। वहीं तहसीलदार हितेश साहू को रायगढ़ से बिलासपुर लाया गया है। साथ ही उन्हें 15 दिन के भीतर ज्वॉइन करने का निर्देश दिया गया था। (Administrative Officers Transfer)

Related Articles

Back to top button