MP BJP Candidate List: बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी, 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को टिकट

MP BJP Candidate List: मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके नए ‘घमंडिया’ गठबंधन के सहयोगियों ने संसद में महिला आरक्षण विधेयक का अनिच्छा से समर्थन किया है.

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh: रेलवे ने 21 ट्रेनों को फिर किया रद्द, आज से 9 अक्टूबर तक नहीं चलेंगी ट्रेनें

पीएम मोदी के भोपाल दौरे के बाद बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 39 और उम्मीदवारों की घोषणा की है. सूची पर नजर डालें तो केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दिमनी क्षेत्र से उम्मीदवार होंगे. बीजेपी ने अपने राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 सीट से मैदान में उतारा. वहीं पार्टी ने निवास सीट से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को अपना उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी ने दिया सात सांसदों को टिकट

बीजेपी की दूसरी सूची की खास बात यह है कि मध्य प्रदेश में सात सांसदों को टिकट दिया गया है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की दूसरी सूची में दिमनी से नरेंद्र सिंह तोमर, सतना से गणेश सिंह, सीधी से रीती पाठक, जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है. सांसद उदय प्रताप सिंह, नरसिंहपुर से प्रह्लाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते को भी विधानसभा के रण में बीजेपी ने उतारा है.

बीजेपी ने सोमवार को कुल 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. मंत्रियों के अलावा जिन सांसदों को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया है, उनमें राकेश सिंह, गणेश सिंह, रीति पाठक और उदय प्रताप सिंह शामिल हैं. ये सभी लोकसभा के सदस्य हैं.कैलाश विजयवर्गीय इंदौर-1 से चुनाव लड़ेंगे. विजयवर्गीय को मैदान में उतारने के फैसले से 2018 में इंदौर-3 सीट से जीते उनके विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय को फिर से पार्टी का टिकट दिए जाने की संभावना कम हो गई है क्योंकि बीजेपी आम तौर पर चुनाव में एक ही परिवार के सदस्यों को अपना उम्मीदवार बनाने से बचती है. (MP BJP Candidate List)

पहली सूची में था 39 उम्मीदवारों का नाम

गौर हो कि बीजेपी ने 17 अगस्त को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें 39 उम्मीदवारों का नाम था. बीजेपी अब तक 78 उम्मीदवारों के नाम जारी कर चुकी है. 13 सितंबर को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इस बैठक में बीजेपी की दूसरी लिस्ट को हरी झंडी देने का काम किया गया था. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. (MP BJP Candidate List)

Related Articles

Back to top button