Maharashtra Politics : अजित पवार ने थामा शिंदे सरकार का दामन, उपमुख्यमंत्री पद की ली शपथ

Politics of Maharashtra : महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा फेर बदल हो गया है। यहां एनसीपी नेता अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार से बगावत करने के बाद महाराष्ट्र की शिंदे सरकार का दामन थाम लिया है। उन्होंने राजभवन में 2 जुलाई को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली है।

यह भी पढ़े :- OMG: एक शख्स ने की मगरमच्छ से शादी, जिसके बाद उसे किस भी किया, पढ़े पूरी खबर

अजित पवार के अलावा एनसीपी के कुल नौ विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। इसमें धर्मराव अत्राम, सुनील वलसाड, अदिति तटकरे, हसन मुश्रीफ, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, अनिल पाटिल, दिलीप वलसे पाटिल शामिल हैं। माना जा रहा है कि अजित पवार के साथ उनकी पार्टी के कुल 30 विधायक हैं, जिनका उन्हें समर्थन मिल गया है। (Politics of Maharashtra )

सीएम एकनाथ शिंदे रहे मौजूद

NCP नेता अजित पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में राजभवन में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंद और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस पहुंचे थे। अजित पवार सहित कई एनसीपी नेता सत्तारूढ़ महाराष्ट्र सरकार को समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम पर संजय राउत की प्रक्रिया

महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम पर उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने कहा है कि कुछ लोगों ने महाराष्ट्र की राजनीति को साफ करने का बीड़ा उठाया है। उन्हें अपने तरीके से चलने दो। मेरी अभी शरद पवार जी से बात हुई है। उन्होंने कहा, “मैं मजबूत हूं> हमें लोगों का समर्थन प्राप्त है. हम उद्धव ठाकरे के साथ फिर से सब कुछ पुनर्निर्माण करेंगे।” जी हां, लोग इस गेम को ज्यादा दिनों तक बर्दाश्त नहीं करेंगे। (Politics of Maharashtra )

Related Articles

Back to top button