केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, पढ़ें पूरी खबर

Amit Shah in Nanded: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र दौरे के दौरान नांदेड में सचखंड गुरुद्वारे में दर्शन किए। इसके बाद मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि NDA की मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार के 9 साल पूरे हुए हैं। मैं इस अवसर पर पूरे महाराष्ट्र की जनता को धन्यवाद देने आया हूं। मोदी जी के ये 9 साल भारत गौरव के 9 वर्ष हैं, मोदी जी के ये 9 वर्ष विकास के उत्कर्ष के 9 वर्ष हैं, ये 9 वर्ष गरीब कल्याण के 9 वर्ष हैं… ये 9 वर्ष भारत को सुरक्षित करने के 9 वर्ष हैं।

यह भी पढ़ें:- मोबाइल यूजर्स के लिए खुशखबरी, Jio ने लॉन्च किए ये 5 नए प्लान्स 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हर गरीब को पीने का साफ पानी मिले, शौचालय मिले, 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिले, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिले, हर गरीब को आवास मिले… आजादी के बाद सही अर्थों में गरीब कल्याण का काम अगर किसी ने किया है तो देश के नेता और हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है। सोनिया-मनमोहन सरकार के जो 10 साल थे वो देश में गरीबी बढ़ाने के 10 साल थे जबकि मोदी जी की सरकार के 9 साल के अंदर ढेर सारे गरीब कल्याण के काम हुए। (Amit Shah in Nanded)

नांदेड में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह  ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां जाते हैं वहां ‘मोदी… मोदी… मोदी’ के नारे लगते हैं… एक तरफ मोदी जी को दुनिया में सम्मान मिल रहा है और दूसरी तरफ कांग्रेस के शहज़ादे राहुल बाबा विदेश जाकर देश का अपमान करते हैं। राहुल बाबा, विदेश में देश की राजनीति की बात नहीं करते। अगर आपको नहीं पता तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से पूछ लीजिए। राहुल बाबा यहां नहीं बोलते, विदेश में बोलते क्योंकि उनको सुनने वाले यहां कम हो गए हैं। (Amit Shah in Nanded)

शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने देश की संस्कृति और इतिहास का सम्मान करने का काम किया है, नरेन्द्र मोदी जी ने दुनिया में देश को गौरव दिलाने का काम किया है। आज वो दुनिया में जहां जाते हैं, मोदी-मोदी जी के नारे लगते हैं और यह सम्मान मोदी जी का नहीं हमारी जनता का सम्मान है। उद्धव जी हमने ट्रिपल तलाक हटाया… उस से आप सहमत हो या नहीं? राम मंदिर जो बन रहा है उस से आप सहमत हो या नहीं हो? आप स्पष्ट करो कि आप कॉमन सिविल कोड चाहते हो या नहीं? आप बताएं मुस्लिम आरक्षण होना चाहिए या नहीं होना चाहिए?  जो काम कांग्रेस चार पीढ़ियों में नहीं कर पाई वो काम मोदी जी ने कर दिखाए। दुनिया का कोई राष्ट्राध्यक्ष उनको बॉस कहता है तो कोई उनके पैर छूता है। दुनिया भर में सम्मान दिलवाने… भारत का परचम दुनिया भर में लहराने का काम मोदी जी ने किया है।

उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे से पूछता हूं कि कर्नाटक में जिसकी सरकार बनी वह वीर सावरकर को इतिहास की पुस्तकों से मिटाना चाहती, क्या आप इससे सहमत हैं? मैं नांदेड की जनता से पूछता हूं कि महान देशभक्त, बलिदानी आदमी वीर सावरकर का सम्मान होना चाहिए या नहीं होना चाहिए? उद्धव जी आप दो नांव में पैर नहीं रख सकते… उद्धव जी कहते हैं कि हमने इनकी सरकार तोड़ी। हमने इनकी सरकार नहीं तोड़ी। शिवसैनिकों ने आपकी नीति विरोधी बातों से तंग आकर आपकी पार्टी छोड़ी। इन सभी बिंदुओं पर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दीजिए, आपकी पोल खुद खुल जाएगी। (Amit Shah in Nanded)

Related Articles

Back to top button