अमूल ने दूध की कीमतों में फिर की बढ़ोतरी, इतने रुपए तक बढ़े दाम

Amul Milk News: आम आदमी को फिर महंगाई का झटका लगा है। दरअसल, अमूल ने दूध के दामों में फिर बढ़ोतरी कर दी है। अमूल ने फ्रेश मिल्क पर 3 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस बढ़ोतरी के बाद अमूल गोल्ड की कीमत 66 रुपए प्रति लीटर, अमूल फ्रेश की कीमत 54 रुपए प्रति लीटर, अमूल गाय के दूध की कीमत 56 रुपए प्रति लीटर और अमूल A2 भैंस के दूध की कीमत अब 70 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

यह भी पढ़ें:- विश्व आर्द्र भूमि दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री मोहम्मद अकबर, इन जरुरी मुद्दों पर की चर्चा

बता दें कि अमूल ने आखिरी बार अक्टूबर में कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। अमूल ने कहा कि कीमतों में ये बढ़ोतरी दूध के ऑपरेशन और प्रोडक्शन की कुल लागत में बढ़ोतरी के कारण की जा रही है। पिछले साल की तुलना में सिर्फ पशुओं के चारे की लागत में लगभग 20% की बढ़ोतरी हुई है। इनपुट लागत में बढ़ोतरी को ध्यान में रखते हुए, हमारी मेंबर यूनियन ने पिछले साल की तुलना में किसानों को दूध की कीमतों में 8-9% की बढ़ोतरी की है। (Amul Milk News)

बढ़ी हुई कीमतें आज से ही लागू

केंद्रीय बजट पेश होने के दो दिन बाद ही अमूल ने दूध की कीमतें बढ़ाई हैं। बढ़ी हुई कीमतें 3 फरवरी यानी आज से ही लागू हो गई हैं। वहीं अमूल के अलावा पराग और मदर डेयरी ने भी दूध और दूध से बने उत्पादों के दामों में इजाफा कर दिया है। इससे पहले 21 नवंबर को मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में दूध के दामों में फिर बढ़ोतरी की थी। फुल क्रीम दूध 1 रुपए प्रति लीटर और टोकन मिल्क 2 रुपए लीटर महंगा हुआ था। मदर डेयरी के फुल क्रीम दूध की कीमत 64 रुपए प्रति लीटर कर दी गई थी। वहीं टोकन मिल्क की कीमत बढ़कर 50 रुपए प्रति लीटर हो गई थी। (Amul Milk News)

Related Articles

Back to top button