Trending

…और रुलाएगी प्याज, टमाटर भी हुए लाल, जानिए आपके क्षेत्र में क्या है सब्जी का भाव?

Whatsaap Strip

रायपुर न्यूज़ : राजधानी रायपुर में त्योहारी सीजन शुरू होते ही आम उपभोक्ताओं की रसोई का जायका बिगड़ गया है। हालात यह हो गए है कि दस दिनों के अंदर ही 30 से 35 रुपये किलो तक बिक रहा टमाटर 70 रुपये किलो पार हो गया है।वहीं गोभी के दाम भी 70 रुपये किलो पार हो गए है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ न्यूज : कांग्रेस ने जारी की ब्लॉक अध्यक्षों की सूची, जानिए किसे मिला प्रभार?

आवक घटने से दाम बढ़े

सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि इन दिनों बाहरी एकदम से घट गई है और स्थानीय आवक तो नहीं के बराबर हो रही है।इसके चलते ही सब्जियों की कीमतों में आग लगी हुई है। कारोबारियों का कहना है कि पिछले दिनों आए चक्रवाती तूफान के असर से सब्जियों की फसल पूरी तरह से खराब हो गई है। इसका असर ही सब्जियों की आवक पर पड़ा है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 22 अक्टूबर को कलेक्टर्स कान्फ्रेंस, चलायें जा रहे शासकीय योजनाओं की करेंगे समीक्षा

बुधवार को शास्त्री बाजार, गोलबाजार, आमापारा, टिकरापारा, संतोषीनगर बाजार में टमाटर 60 से 75 रुपये किलो, गोभी 60 से 70 रुपये किलो, लौकी 25-30 रुपये किलो, बैगन 40-45 रुपये किलो, मुनगा 100 से 120 रुपये किलो तक बिका। इसके साथ ही आलू 20-25 रुपये किलो और प्याज 55 रुपये किलो तक बिक रही है।

टमाटर की कीमत आसमान छू रही

थोक में टमाटर 1200 से 1300 रुपये कैरेट और गोभी थोक में 50 रुपये किलो पहुंच गया है। सब्जी कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में इनकी कीमतों में और बढ़ोतरी के ही संकेत बने हुए है। बीते दिनों टमाटर की आवक रोजाना 20 गाड़ियों की होती थी,जो चार गाड़ियों पर सिमट गई है।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ सरकार ने जारी की त्योहारों में छुट्टियों की लिस्ट, जानिए कब-कब रहेगा अवकाश

थोक सब्जी व्यावसायी संघ के अध्यक्ष टी श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि सब्जियों की आवक काफी कमतर हो गई है। बाहरी आवक पर ही निर्भरता बढ़ गई है और स्थानीय आवक तो नहीं के बराबर है। इसके चलते ही कीमतें काफी अधिक है।

Related Articles