AAP पर एक और संकट, मोहल्ला क्लीनिक में फर्जी टेस्ट की एलजी ने CBI जांच की सिफारिश

Delhi Mohalla Clinic:  दिल्ली की केजरीवाल सरकार की मुसीबत लगातार बढ़ती नजर आ रही है. कथित शराब घोटाले के बाद अब मोहल्ला क्लिनिक की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं.

दिल्ली की मोहल्ला (Delhi Mohalla Clinic) क्लिनिक में कथित फर्जी टेस्ट के मामले में एलजी ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है. बताया जा रहा है कि लैब को फायदा पहुंचाने के लिए मोहल्ला क्लिनिक की तरफ से फर्जी टेस्ट कराया गया. इसका मकसद प्राइवेट लैब को फायदा पहुंचाना था.

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना द्वारा दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक (Delhi Mohalla Clinic) और लैब्स में घोटाले के आरोपों में CBI जांच की सिफारिश करने पर बीजेपी नेता हरीश खुराना ने स्वास्थ्य मंत्री को हटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि पहले दवाई घोटाला और अब टेस्ट घोटाला किया जा रहा है. अरविंद केजरीवाल सरकार जिस चीज पर हाथ रखें उसमें घोटाले ही घोटाले हैं. अभी फर्जी दवाईयों की जांच चल ही रही है और पता चला है कि फर्जी आंकड़ों के जरिये मरीज बनकर उनका टेस्ट और इलाज दिखा दिया जाता है.

यह भी पढ़े :- अरविंद केजरीवाल को ED आज कर सकती है गिरफ्तार! घर पर सुरक्षा बढ़ाई गई

उन्होंने कहा कि लोगों के इलाज और जान के नाम पर भ्रष्टाचार निंदनीय है. मैं अरविंद केजरीवाल से मांग करता हूं कि अपनी चुप्पी तोड़िए और सौरभ भारद्वाज को तुरंत बर्खास्त कीजिए. लोगों की जान से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

पिछले महीने एलजी सक्सेना ने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों और AAP के प्रमुख मोहल्ला क्लीनिकों में कुछ जीवन रक्षक दवाओं सहित कथित रूप से नकली और गैर-मानक दवाओं की खरीद व सप्लाई की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने स्वास्थ्य सचिव और अन्य अधिकारियों को निलंबित करने की मांग करते हुए दावा किया था कि उन्होंने खरीदी गई दवाओं के ऑडिट का निर्देश दिया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सप्लाई की जा रही घटिया दवाइयों की शिकायतों मिलने के बाद दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के तहत ड्रग कंट्रोलर ने सैंपल टेस्ट के लिए भेजे थे. इसके बाद लैब रिपोर्ट को जरूरी कार्रवाई के लिए सतर्कता विभाग को भेज दिया गया था. अधिकारियों ने बताया था कि सैंपल तीन प्रमुख अस्पतालों IHBAS, लोक नायक अस्पताल और दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से एकत्र किए गए थे.

Related Articles

Back to top button