Apple यूजर्स लो आ ही गया आपके iPhone के लिए काम का ये कूल फीचर, ऐसे करें यूज

Whatsaap Strip

Apple का iOS 15 आईफोन में कई बदलाव और सुधार लेकर आया है। इसमें कई बदलाव किए गए हैं जिसमें से एक विशेषता यह भी है कि इसमें एक Weather App है जो बारीश से संबंधित मैप दिखाता है। इस फीचर पर ज्यादातर यूजर्स का ध्यान नहीं गया होगा। हालांकि, देखा जाए यह एक लोकप्रिय फीचर नहीं है।

इसे भी पढ़े:Anupamaa Upcoming Twist: अनुज से मिलने के लिए घर की दीवार फांदेगी अनुपमा, रास्ते में होगा भयंकर एक्सीडेंट

यह उन लोगों के लिए बेहद उपयोगी है जो यात्रा करना पसंद करते हैं या ऐसी नौकरी करते हैं जिसके लिए बाहर आने जाने की आवश्कता होती है। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने पिछले साल डार्क स्काई वेदर ऐप खरीदा था और रेन मैप उस ऐप की सबसे लोकप्रिय विशेषताओं में से एक था।

Weather App पर Rain Map का ऐसे करें इस्तेमाल

  1. अपडेटेड वेदर ऐप iOS 15 या इससे नए वर्जन पर ही काम करता है। यह ऐप इस नए वर्जन के साथ आने वाले हर Apple iPhone के साथ आता है। इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए आपको बस अपनी डिवाइस पर वेदर ऐप पर टैप करना होगा।
  2. फिर नीचे बाईं तरफ मैप आइकन पर टैप करना होगा। इसके बाद ऊपर दाई तरफ तीन छोटे स्क्वायर पर टैप करें। फिर आपको एक मौसम फिल्टर को चुनना होगा।
  3. इसके बाद रेन चुनें और यह प्रोसेस पूरा हो जाएगा। वेदर ऐप अब आपको बारिश के पूर्वानुमान के साथ एक मैप भी दिखाएगा। बारिश का लेवल कलर-कोडेड होगा जो बताता है कि कितनी बारिश की उम्मीद है।
  4. टाइम को एडजस्ट करने के लिए आपको बाएं या दाएं बार के जरिए नेविगेट करना होगा। इसमें जांचें कि आने वाले समय में आपके क्षेत्र में बारिश होगी या नहीं।

 इसे भी पढ़े:बड़ी खबर: एक ही परिवार के 4 लोगों ने की आत्महत्या, पति-पत्नी सहित दो बच्चों की मिली लाश

ऐसे में आपको पहले से तैयार रहने में मदद मिलेगी इसके अलावा, वेदर ऐप रेन मैप के साथ हीट मैप और एयर क्वालिटी जैसे अन्य डिटेल्स भी दिखाएगा।

Related Articles