आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की कस्टडी 10 नवंबर तक बढ़ी, पढे़ं पूरी खबर

AAP MP Sanjay Singh: दिल्ली शराब नीति मामले को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 10 नवंबर तक बढ़ा दी है। पेशी के बाद कोर्ट से बाहर निकलते समय संजय सिंह ने कहा कि अगर मोदी जी की जांच हो जाए तो उन्हें जिंदगी भर जेल में रहना पड़ेगा। मोदी जी एक भ्रष्ट नेता है, वे अडाणी के साथ मिलकर भ्रष्टाचार करते हैं। संजय सिंह के वकील फारुख खान ने बताया कि हमने कोर्ट में तीन एप्लीकेशन लगाई थी, जिन्हें कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

यह भी पढ़ें:- भारत में आज लगेगा साल 2023 का आखिरी चंद्र ग्रहण, शाम 4 बजे से सूतक होगा शुरू

वकील ने बताया कि संजय सिंह को ग्लूकोमा है, जिसका इलाज उन्हें प्राइवेट अस्पताल में कराने की अनुमति मांगी गई है। दरअसल, गिरफ्तारी से पहले ही संजय सिंह का प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था। हमने कोर्ट में उसकी रिपोर्ट पेश की। इसके बाद कोर्ट ने इलाज जारी रखने की अनुमति दे दी। संजय सिंह सांसद हैं, लेकिन उनके जेल में रहते हुए संसदीय क्षेत्र में चल रही विकास योजनाओं का पैसा न रोका जाए। तीसरी एप्लीकेशन घर के खर्चों से जुड़े चेक की थी। ED ने संजय सिंह को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। मामले में पिछली सुनवाई 13 अक्टूबर को हुई थी। तब कोर्ट ने AAP नेता को 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा था। इससे पहले 10 अक्टूबर को हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने संजय सिंह को मीडिया से बातचीत न करने की नसीहत दी थी। (AAP MP Sanjay Singh)

कोर्ट में सुनवाई के दौरान AAP सांसद संजय सिंह ने कहा था कि मैंने ED से अडाणी के मामले की शिकायत की थी, लेकिन एजेंसी ने कोई कार्रवाई नहीं की है। इस पर जज ने कहा कि परिसर में ऐसे मामलों का जिक्र न करें, जो केस से जुड़े न हों। अगर आपको अडाणी और मोदी के बारे में भाषण देना है तो मैं आपकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराने के लिए कहूंगा। इसके बाद संजय ने कहा कि ED ने हिरासत में पूछताछ के दौरान मुझसे केस से जुड़े सवाल नहीं पूछे। ED ने बस ये पूछा कि मैंने मां से पैसे क्यों लिए? पत्नी के खाते में 10 हजार रुपए क्यों भेजे? ED मनोरंजन विभाग बन गया है। वो झूठ पर झूठ बोल रहे हैं।  इधर, दिल्ली हाईकोर्ट ने 20 अक्टूबर को AAP नेता की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट ने कहा था कि उन्हें राहत देने के लिए कोई आधार नहीं बनता है। (AAP MP Sanjay Singh)

Related Articles

Back to top button