Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा में आए अतिथियों को भेंट की जाएगी राम जन्मभूमि की मिट्टी

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए नींव की खुदाई के दौरान निकाली गई राम जन्मभूमि की मिट्टी को डिब्बों में पैक करने की तैयारी है. इस मिट्टी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने वाले मेहमानों को दी जाएगी. 22 जनवरी को मंदिर का उद्घाटन प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इस दौरान शामिल होने वाले सभी मेहमानों को राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से राम जन्मभूमि मंदिर की मिट्टी भेंट की जाएगी. इसकी जानकारी मंदर ट्रस्ट ने दी.

यह भी पढ़े :- Bharat Jodo Nyay Yatra : इंफाल से नहीं अब यहां से होगी शुरू होगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा, आखिरी वक्त पर लिया फैसला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 22 जनवरी को आने वाले राम भक्तों (Ayodhya Ram Mandir) को देवरहा बाबा की तरफ से यह प्रसाद वितरित किया जाएगा. लड्डू का प्रसाद तैयार करके टिफिन में पैक किया जा रहा है. रिपोर्ट में देवरहा बाबा के शिष्य के हवाले कहा गया, ‘यह शुद्ध देसी घी का बना हुआ लड्डू है, जिसमें पानी की एक भी बूंद इस्तेमाल नहीं की गई है. यह 6 महीने तक खराब नहीं होगा.

इसके अलावा राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ayodhya Ram Mandir) के एक सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जूट के थैले में पैक की गई राम मंदिर की 15 मीटर की तस्वीर भेंट की जाएगी. ट्रस्ट के सदस्य ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 11,000 से अधिक मेहमानों और आमंत्रित लोगों को यादगार उपहार देने की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने बताया कि मेहमानों को प्रसाद के तौर पर राम जन्मभूमि की मिट्टी के अलावा देसी घी से बने 100 ग्राम मोतीचूर के लड्डू भी दिए जाएंगे.

आडवाणी ने रथ यात्रा का किया जिक्र
वहीं 22 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता लाल कृष्ण आडवाणी अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचेंगे. भव्य समारोह से पहले उन्होंने कहा कि भाग्य ने तय दिया था कि राम मंदिर बनेगा और पीएम मोदी इस कार्यक्रम में 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व करेंगे. अपनी रथ यात्रा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह इस आंदोलन के सिर्फ एक सारथी थे.

Related Articles

Back to top button