जिलेभर में विश्व हिंदू परिषद, बजरंगदल, मातृशक्ति और दुर्गावाहिनी ने मनाया नववर्ष

Balodabazar Vishwa Hindu Parishad: बलौदाबाजार जिला मुख्यालय समेत सभी प्रखंड, खंड और गांवों में विश्व हिंदू परिषद समेत इसके अनुवांशिक संगठन बजरंगदल, मातृशक्ति दुर्गावाहिनी के सदस्यों ने मंदिरों, चौक-चौराहों में मां दुर्गा के साथ भारत माता की आरती की। साथ ही प्रसाद वितरण कर कीर्तन भजन किया और शोभायात्रा निकालकर चैत्र नवरात्र और भारतीय संवत्सर विक्रम संवत 2081 का स्वागत किया, जिसमें बड़ी संख्या में जिला कार्यकारिणी के साथ सभी प्रखंडों खंडों और ग्रामों के सदस्यों के अलावा आमजन शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी के बस्तर दौरे को लेकर डिप्टी CM अरुण साव का तंज, कहा- राहुल को कौन सुनेगा ?

विहिप जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने बताया की चैत्र नवरात्र नव भारतीय संवत्सर के प्रारंभ दिवस से लेकर श्रीराम नवमी और हनुमान जन्मोत्सव तक लगातार 15 दिन विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय पदाधिकारियों की ओर से कार्यकर्ताओं से रामोत्सव के रूप में मनाए जाने का आह्वान किया गया है, जिसके अंतर्गत जिले के अलग-अलग जगहों में कार्यक्रमों का आयोजन सर्व हिंदू समाज, हिंदू संगठनों के साथ सामूहिक रूप से किया जाना है, जहां भी संगठन का कार्य है वहां कार्यकर्ताओं के द्वारा आयोजन किए जा रहे हैं या आयोजनों में भागीदारी निभाई जा रही है। (Balodabazar Vishwa Hindu Parishad)

अभिषेक तिवारी ने कहा कि इन कार्यक्रमों के माध्यम से हिंदू समाज को एकजुट करना और अपनी संस्कृति संस्कारों मान्यताओं परंपराओं समेत धार्मिक सामाजिक दायित्वों के प्रति आने वाली पीढ़ी को अवगत कराना है, जिससे कल फिर कोई विधर्मी हमें तोड़ने और गुलाम बनाने का कुप्रयास ना कर सके। साथ ही हमारे मंदिर हमारी आस्था के केंद्र होने के साथ हमारे ज्ञान और शक्ति का केंद्र भी हैं। इन्हे संरक्षित सुरक्षित और विकसित करना हमारा परम कर्तव्य है। संगठन के सदस्यों को सभी अनुष्ठान मंदिरों को केंद्र में रखकर ही आयोजित करना है। इसके साथ ही विहिप जिला अध्यक्ष ने कहा की मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को ध्यान में रखकर शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित करना और गांव-गांव में इसके लिए प्रयास कर राष्ट्रहित में अहम भूमिका निभाना हर कार्यकर्ता का नैतिक कर्तव्य है। (Balodabazar Vishwa Hindu Parishad)

Related Articles

Back to top button