Mp Election 2023 : राहुल गांधी ने भोपाल में किया रोड शो, बोले-150 सीट चाहिए, एक भी कम नहीं

Mp Election 2023 : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार शाम को भोपाल में मेगा रोड-शो किया। उन्होंने यहां इमामी गेट से काली मंदिर तक रोड़-शो कर जनता का अभिवादन किया। रोड-शो के दौरान राहुल गांधी को देखने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। रोड-शो के बाद राहुल गांधी ने नरेला विधानसभा क्षेत्र के अशोका गार्डन में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मप्र में 150 से अधिक सीटों के साथ कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया।

यह भी पढ़े :- Priyanka Gandhi Road Show: प्रियंका गांधी आज छत्‍तीसगढ़ दौरे पर, राजधानी में करेंगी रोड शो

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की सरकार जहां भी होती है, यह दो-तीन काम करते हैं। सबसे पहले पूरा का पूरा फायदा दो-तीन बड़े उद्योगपतियों को देते हैं। पैसा जनता की जेब से आता है, जीएसटी से आता है। ये लोग किसानों से, बेरोजगार युवाओं से, छोटे व्यापारियों से पैसा लेते हैं और 1-2 उद्योगपतियों की जेब में डालते हैं।

उन्होंने कहा कि हम भाजपा से कर्नाटक में लड़े। कर्नाटक में भाजपा के सब नेता कह रहे थे कि बीजेपी स्वीप करेगी, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें दिखाया कि हमने कर्नाटक में हराया। हिमाचल में हराया और अब मध्य प्रदेश में 150 से अधिक सीट लेकर इन्हें हराने जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। भाजपा के मंत्री और उनके मुख्यमंत्री सब भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। महाकाल कॉरिडोर में, मिड डे मील का पैसा, व्यापमं घोटाला, सबसे बड़ा एक करोड़ युवाओं को नुकसान पहुंचा, 40 लोग मर गए? कोई इंक्वारी नहीं, पटवारी घोटाला, एमबीबीएस की सीट बिकती है, मगर एक बात है भाइयों और बहनों नरेंद्र मोदी, शिवराज सरकार की कोई जांच नहीं करते। कोई इनकम टैक्स नहीं कोई सीबीआई नहीं कोई ईडी नहीं।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने झूठे वादे किए, लेकिन हम यहां झूठे वादे करने नहीं आए हैं, हमने मध्य प्रदेश की जनता से कुछ वादे किए हैं। भाइयों-बहनों, आपको गैस सिलेंडर कितने का मिलता है, यूपीए के समय 400 रुपये का था, नरेन्द्र मोदी आए, कहते थे 400 रुपये का सिलेंडर हो गया है। आपको इस समय 1200 रुपये का सिलेंडर मिलता है, चुनाव के बाद आपको 500 रुपये का गैस सिलेंडर मिलेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि हर महिला के अकाउंट में हर महीने कांग्रेस पार्टी की सरकार 1500 रुपये डालेगी, बेटी के पैदा होने से लेकर उसके विवाह तक ढाई लाख रुपये आपको मिलेगा, हमने पिछली सरकार में किसानों का कर्ज माफ किया था, 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था, मध्य प्रदेश के किसानों का हम फिर से कर्जा माफ करने जा रहे हैं और गेहूं 2600 रुपये प्रति क्विंटल और धान 2500 रुपये प्रति क्विंटल एमएसपी मिलेगा। बिजली का बिल 100 यूनिट माफ और 200 यूनिट तक का हाफ मिलेगा। (Mp Election 2023 )

उन्होंने कहा कि याद रखिए, पिछले विधानसभा चुनाव में आपने बीजेपी को नहीं चुना था, आपने कांग्रेस पार्टी की सरकार चुनी थी। यह जो सरकार है यह बीजेपी की सरकार है लेकिन चोरी की सरकार है। यह सरकार आपने नहीं बनाई थी। इसलिए इस बार मैं चाहता हूं कि मध्य प्रदेश की जनता बीजेपी को साफ बता दें कि कांग्रेस पार्टी को 150 सीट आनी चाहिए, एक कम नहीं होनी चाहिए। शिवराज सरकार ने जितना पैसा मध्य प्रदेश की युवाओं की जेब से चोरी किया है, उतना पैसा हम वापस जनता के खाते में डालने जा रहे हैं। यहां जो हमारे प्रत्याशी हैं मनोज शुक्ला उन्हें भारी बहुमत से जिताइए और कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाइये। (Mp Election 2023 )

Related Articles

Back to top button