आज से 4 दिनों तक बैंक रहेंगे बंद, लोगों को हो सकती है परेशानी

Bank Closed News: अगर आपको बैंक से जुड़े काम करवाने हैं तो 1 फरवरी तक इंतजार करवाना पड़ेगा। दरअसल, आज से 4 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। मतलब 28 से 31 जनवरी तक बैंक नहीं खुलेंगे। बता दें कि 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले है। वहीं इससे पहले 28 जनवरी को महीने का चौथा शनिवार और 29 जनवरी को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा जारी रहेंगी। इससे लोगों को पैसे के लेन-देन करने में सुविधा रहेगी।

यह भी पढ़ें:- मातम में बदला खुशी का माहौल, दूल्हों के साथ ससुराल जा रहे 4 लोगों की मौत

जानकारी के लिए बता दें कि हड़ताल को लेकर देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने कहा है कि 30 से 31 जनवरी को यूनियन फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की बुलाई गई दो दिनों की हड़ताल से उनकी ब्रांच में कामकाज पर असर पड़ सकता है। बैंक कर्मचारियों की ये हड़ताल पूरे देश की बैंक ब्रांच के कर्मचारी शामिल होने वाले हैं। बेहतर होगा कि ग्राहक पहले ही अपना ब्रांच से जुड़ा काम निपटा लें। SBI ने कहा कि हमें भारतीय बैंक संघ ने जानकारी दी है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने यूएफबीयू के साथ जुड़ी एसोसिएशन यानी एआईबीईए, एआईबीओसी, एनसीबीई, एआईबीओए आदि ने हड़ताल का नोटिस जारी किया है। (Bank Closed News)

बैंक कर्मचारियों ने अपनी मांग मनवाने के लिए 30 और 31 जनवरी 2023 को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। AIBEA के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने कहा कि बैंक कर्मचारियों की 5 मांगें हैं। पहली बैंकिंग वर्किंग कल्चर में सुधार, बैंकिंग पेंशन को अपडेट किया जाए, राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली को खत्म किया जाए, वेतन को रिवाइज किया जाए और सभी काडर में भर्तियां की जाए। शनिवार से लेकर मंगलवार तक बैंकों में कामकाज नहीं होगा। इसके चलते ATM से कैश निकालना भी प्रभावित हो सकता है, क्योंकि सभी इसी पर निर्भर हो जाएंगे। (Bank Closed News)

Related Articles

Back to top button