Bappi Lahiri Death: बप्पी लहरी का 69 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

Bappi Lahiri Death: बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्ट बप्पी लहरी का निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि बप्पी लहरी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज क्रिटी केयर अस्पताल में चल रहा था।

अस्पताल के निदेशक डॉ दीपक नामजोशी ने पीटीआई को बताया कि “लहरी एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे और सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई। लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनके परिवार ने डॉक्टर को अपने घर बुलाया।
जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया। उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं थीं। आधी रात से कुछ समय पहले OSA (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) के कारण उनकी मृत्यु हो गई।”

वह 69 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी चित्रानी और दो बच्चे बप्पा और रेमा हैं। गायक के निधन ने निश्चित रूप से पूरे देश को सतब्ध कर दिया है। उनके प्रशंसक उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं और उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना कर रहे हैं।

प्रसिद्ध गायक-संगीतकार आलोकेश लाहिड़ी, जिन्हें बप्पी लाहिड़ी के नाम से जाना जाता है, का जन्म 27 नवंबर 1952 को एक बंगाली परिवार में हुआ था। उनके माता-पिता प्रसिद्ध बंगाली गायक थे और उनके मामा महान गायक किशोर कुमार थे। बप्पी लाहिड़ी ने तीन साल की उम्र में संगीत का अभ्यास करना और तबला बजाना शुरू कर दिया था।

ये भी पढ़ें- Shrisangam Rajimdham: श्रीसंगम राजिम धाम का पौराणिक इतिहास, पढ़ें यह पूरा लेख 

Related Articles

Back to top button