Bharat Bandh : ट्रेड यूनियनों ने किया 2 दिन के ‘भारत बंद’ का आह्वान, ये सुविधाएं रहेंगी बाधित

Bharat Bandh : केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के एक एकीकृत मंच ने केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में 28 और 29 मार्च को देशव्यापी हड़ताल (भारत बंद) का आह्वान किया है। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के अनुसार, सरकारी नीतियों के विरोध में बैंक कर्मचारी भी शामिल हो गए हैं। इससे सोमवार और मंगलवार को बैंकिंग सेवाएं बाधित हो सकती हैं।

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) ने घोषणा की है कि वह बढ़ती बेरोजगारी, कम वेतन, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण और बैंकिंग कानून संशोधन विधेयक 2021 सहित अन्य समस्याओं के विरोध में देशव्यापी आम हड़ताल में हिस्सा लेंगे।

AIBEA के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने पिछले सप्ताह अपने ट्विटर के माध्यम से देशव्यापी हड़ताल के लिए अपने संघ के समर्थन की जानकारी दी। एआईबीईए के अलावा बैंक एम्प्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीईएफआई) और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए) सहित अन्य केंद्रीय बैंकिंग संघ भी 28 और 29 मार्च को भारत बंद में शामिल हुए हैं। अन्य क्षेत्रों ने भी बंद में अपने समर्थन की घोषणा की है।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को पहले ही सूचित कर दिया है कि 28 और 29 मार्च को हड़ताल के कारण बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। ट्रेड यूनियनों के बयान में कहा गया है कि रेलवे और रक्षा क्षेत्रों में यूनियनें हजारों स्थानों पर हड़ताल के पक्ष में लामबंद होंगी।

विभिन्न ट्रेड यूनियनों द्वारा 28 और 29 मार्च को 48 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल/बंद के आह्वान के बावजूद, पश्चिम बंगाल के सभी राज्य सरकार के कार्यालय खुले रहेंगे और कर्मचारी उन दिनों ड्यूटी पर रिपोर्ट करेंगे।

इसे भी पढ़ें- Karma Jayanti 28 March 2022: तैलिक वंश की आराध्य देवी भक्त माता कर्मा जयंती पर विशेष लेख 

Related Articles

Back to top button