Bharose ke Sammelan : आज मुख्यमंत्री बघेल के हाथों लाभान्वित होंगे हितग्राही

Bharose ke Sammelan : मुख्यमंत्री बघेल आज दुर्ग जिले के पाटन विकासखण्ड के ग्राम सांकरा में आयोजित भरोसे के सम्मेलन में राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं के 312 हितग्राहियों को कुल एक करोड़ 42 लाख 82 हजार रूपए की सामग्री और सहायता राशि का वितरण करेंगे।

मुख्यमंत्री श्रम विभाग के मिनीमाता महतारी जतन योजना के अंतर्गत 170 हितग्राहियों को 34 लाख रूपए की सहायता राशि, मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत 58 हितग्राहियों को 11 लाख 60 हजार रूपए, 4 निर्माण श्रमिकों ई-रिक्शा सहायता योजना के तहत 4 लाख रूपए की सहायता राशि वितरित करेंगे। (Bharose ke Sammelan)

इसी तरह समाज कल्याण विभाग की योजना के अंतर्गत 6 हितग्राहियों को मोटराईज्ड ट्रायसायिकल, 5 हितग्राहियों को ट्रायसायिकल, एक हितग्राही को छड़ी और एक हितग्राही को व्हील चेयर वितरित करेंगे। मछली पालन विभाग की योजना के तहत 4 हितग्राहियों को जाल, 8 हितग्राहियों को फिश माउण्ट, दो हितग्राहियों को आईस बाक्स, एक हितग्राही को टॉक्सीमार, कौशल विकास एवं तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग के रोजगार अभियान सृजन के तहत 18 हितग्राहियों को नियुक्ति पत्र-ऑफर लेटर, 15 विद्यार्थियों को टेबलेट वितरित करेंगे। छत्तीसगढ़ राज्य एवं कृषि विकास निगम की योजना में 15 हितग्राहियों को ट्रेक्टर, एक हितग्राही को हार्वेस्टर, कृषि अभियांत्रिकी विभाग की योजना के अंतर्गत दो हितग्राहियों को ट्रेक्टर और एक हितग्राही को हार्वेस्टर वितरित करेंगे। (Bharose ke Sammelan)

यह भी पढ़े :- G7 Summit: भारत-अमेरिका के बीच दिखी गजब की केमेस्ट्री, मोदी के पास चलकर आए बाइडेन, लगाया गले

Related Articles

Back to top button