जहरीली ‘जाम’ ने ली 39 लोगों की जान, CM ने कहा- जो शराब पियेगा वो मरेगा ही…

Bihar Jahrili Sharab: बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर जहरीली शराब के सेवन से छपरा में 39 लोगों की मौत हो गई हैं। जबकि 30 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिनकी हालत गंभीर बनी है। इससे मौतों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। मशरक इलाके में ये घटना हुई है, जहां थानेदार रितेश मिश्रा समेत 2 लोगों को सस्पेंड किया गया है। जांच के लिए SIT बनाई गई है। जबकि 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

यह भी पढ़ें:- गांधीग्राम तमोरा में रघुवर सिंह दीवान और दयावती के नाम से रखा जाएगा स्कूल का नामकरण

जानकारी के मुताबिक मशरक मोहल्ले में शराब पीने से सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं, जहां एक फोन पर घर-घर शराब पहुंच जाती है। वहीं बताया जा रहा है कि कई शवों के चोरी-छिपे अंतिम संस्कार कर दिए गए। पोस्टमार्टम सिर्फ 22 का हुआ है। लोगों ने कहा कि पुलिस को सब पता था। सप्लायर की सेटिंग की वजह से वह सब नजरअंदाज करती थी। इधर, स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी ने बताया कि जो मोहल्लों में शराब बांट रहा था, उसकी मौत खुद शराब पीने से हुई है। (Bihar Jahrili Sharab)

एक स्वास्थ्य कर्मचारी ने बताया कि शराब का डिस्ट्रीब्यूटर बहरौली का था। उसी की शराब से लोगों की तबीयत बिगड़ी। वह भी शराब पीने के बाद मर गया। हालत बिगड़ने के बाद उसे घरवाले अस्पताल लाए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि अस्पताल आने वालों में सबसे ज्यादा मजदूर वर्ग के लोग थे। अधिकतर मरीजों की उम्र 25 से 40 साल की थी। आसपास के गांवों में जो भी शराब सप्लाई की गई, वो मशरक में बनी थी। (Bihar Jahrili Sharab)

वहीं बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन जहरीली शराब से मौतों को लेकर जमकर हंगामा हुआ। बेल में आकर बीजेपी के विधायकों ने हंगामा किया। हंगामे के बीच नीतीश मुस्कुराते रहे। विधानसभा अध्यक्ष अवधबिहारी चौधरी और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा में बहस हो गई। बीजेपी विधायक मुख्यमंत्री का इस्तीफा मांग रहे हैं। राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि शराब कांड बीजेपी ने कराया है। इधर, RJD के दूसरे विधायक सुधाकर सिंह ने इसे सत्ता संरक्षित नरसंहार कहा है। (Bihar Jahrili Sharab)

इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराब से मौतों पर कहा कि शराब पीना तो गलत है ही। लोगों को भी सोचने की जरूरत है। वो क्यों इस तरह की शराब पीते हैं। जहरीली शराब पीएंगे तो मरेंगे ही ना। मैंने महिलाओं के कहने पर ही शराबबंदी की है। इसमें सभी पार्टियों का भी समर्थन था। उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी वाले राजनीति कर रहे हैं। पहले ये बताइए जहां-जहां आपकी सरकार है वहां भी शराब से मौते हो रही है। आपकी सरकार आंकड़े छिपा लेती है। इसके पहले विधानसभा के बाहर बीजेपी विधायकों ने शराब से हुई मौतों को लेकर प्रदर्शन किया। बीजेपी ने मुख्यमंत्री नीतीश का इस्तीफा मांगा। (Bihar Jahrili Sharab)

Related Articles

Back to top button