अपनों से घिरे पूर्व CM भूपेश बघेल, कांग्रेस नेता अरुण सिसोदिया ने चुनाव आयोग में की शिकायत

Bhupesh Baghel Complaint: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के खिलाफ विरोध थमने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल, कांग्रेस नेता और पूर्व महामंत्री अरुण सिसोदिया ने पूर्व CM के खिलाफ रायपुर स्थित मुख्य निर्वाचन आयोग में शिकायत की है। उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर बताया कि भूपेश बघेल ने कार्यकर्ताओं को स्लीपर सेल की उपाधि दी है, जो की पूरी तरह से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में आता है। ठीक उसी तरह जिस तरह किसी को जातिगत गाली दी जाती है और फिर उसे अपमानित करने के लिए कोई अपशब्द या असामाजिक शब्द कहा जाता है। इस तरह भूपेश बघेल ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को स्लीपर सेल कहा है, जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

यह भी पढ़ें:- गर्मी शुरू होने के साथ बढ़ा लू का खतरा, बचाव के लिए दिशा-निर्देश जारी

बता दें कि चुनावी माहौल के बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस अंदरूनी कलह से जूझ रही है। पूर्व महासचिव अरुण सिसोदिया ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ पार्टी से भी कार्रवाई करने की मांग की है। जानकारी के मुताबिक अरुण सिसोदिया अगले हफ्ते  दिल्ली का रुख करेंगे, जहां वो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद राहुल गांधी, महासचिव केसी वेणुगोपाल और छत्तीसगढ़ के प्रभारी सचिन पायलट से मुलाकात करेंगे और शिकायत भी करेंगे। अरुण सिसोदिया ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों को लेकर कहा कि कई जिलों में स्थानीय नेताओं की अनदेखी की गई है, जो कि गलत है। उनका कहना है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को  5 सालों तक प्राइवेट लिमिटेड हो गई थी, जो भूपेश बघेल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रूप में चल रही थी। (Bhupesh Baghel Complaint)

उन्होंने कहा कि कांग्रेस मूल विचारधारा से कहीं ना कहीं भटक गई थी। कार्यकर्ताओं और संगठन का अपमान हो रहा था, जिसके लिए मैंने आवाज उठाई है। अब मैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल से मुलाकात कर उन्हें बताउंगा कि 5 सालों तक कार्यकर्ताओं के साथ कैसा दुर्व्यवहार हुआ है। साथ ही सबको प्रमाण के साथ प्रस्तुत करूंगा और  नेताओ की पूरी पोल पट्टी खोलूंगा। अरुण सिसोदिया ने कांग्रेस नेतृत्व पर भी निशाना साधा है। बता दें कि दुर्ग जिले के तीन बड़े नेता अलग-अलग लोकसभा से चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव सीट से उम्मीदवार है। वहीं पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू महासमुंद लोकसभा से चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को बिलासपुर से चुनावी मैदान में उतारा गया है। (Bhupesh Baghel Complaint)

कांग्रेस प्रत्याशियों का विरोध जारी

अरुण सिसोदिया ने कहा कि स्थानीय नेताओं को टिकट दिया जाता तो शायद रिजल्ट बेहतर होता, लेकिन अब छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के तीन बड़े नेता जो कांग्रेस को चुनाव जीता सकते थे वह सभी अलग-अलग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इसका खामियाजा कांग्रेस पार्टी को भुगतना पड़ेगा और राजेंद्र साहू की बड़ी हार होगी। कांग्रेस पार्टी ने अपने नेताओं को अलग-अलग लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ाकर दुर्ग लोकसभा से बीजेपी के प्रत्याशी विजय बघेल को वॉकओवार दे दिया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने सभी 11 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इस बीच लगातार नेताओं के खिलाफ नाराजगी की खबरें सामने आ रही है। कांग्रेस अपने ही नेता और प्रत्याशी को घेर रहे हैं, जिसका कहीं ना कहीं BJP को फायदा जरुर मिलेगा। (Bhupesh Baghel Complaint)

Related Articles

Back to top button