Trending

Bhupesh Baghel on Ukraine : सीएम बघेल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- ‘केंद्र की कूटनीतिक चूक के कारण यूक्रेन में फंसे छात्र’

Bhupesh Baghel on Ukraine : उत्तर प्रदेश के चुनावी दौरे से सोमवार रात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वापस रायपुर लौट आए हैं. इस दौरान एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने यूपी से योगी सरकार के जाने का दावा किया है. साथ ही यूक्रेन (Bhupesh Baghel on Ukraine) में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला.

उत्तर प्रदेश में विधायकों के खरीद फरोख्त के सवाल पर बघेल ने कहा कि हमें चौकन्ना रहने की जरूरत है. बीजेपी दूसरे दलों के विधायकों को धमकाकर खरीदने की कोशिश करती है.गोवा जैसे अन्य राज्यों में यही देखने को मिला है. बीजेपी लोकतंत्र का गला घोटने का काम करती है.

ये भी पढ़ें- CGBSE Exam : सिविल ड्रेस में भी छात्र दे सकते हैं 10वीं-12वीं की परीक्षा

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत के राज्यसभा जाने की इच्छा पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि चरणदास महंत हमारे सीनियर लीडर है. हाईकमान तय करेगा कि राज्यसभा कौन जाएगा.यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर सीएम ने कहा कि ‘केंद्र सरकार की राजनयिक व कूटनीतिक चूक हुई है. रूसी हमले से पहले हमारे छात्रों को भारत वापस लेकर आना था.

भारत अब तक संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस-यूक्रेन युद्ध से संबंधित दो प्रस्तावों पर मतदान से दूर रहा है। इस बीच जारी जंग के बीच पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति और यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात की है। पुतिन के साथ अपनी चर्चा के दौरान, पीएम ने दोहराया कि रूस और नाटो समूह के बीच मतभेदों को केवल ईमानदार बातचीत से ही सुलझाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button