बीजेपी शासनकाल में हो रहे फर्जी मुठभेड़: पूर्व CM भूपेश बघेल

Bhupesh on Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर में जवानों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं इस मुठभेड़ को लेकर प्रदेश में सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। मुठभेड़ को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले पांच सालों में नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की है। बीजेपी शासनकाल में कई फर्जी मुठभेड़ हुई है, जो हमारे शासनकाल में नहीं हुई थी। कई फर्जी गिरफ्तारियां हुई है। भाजपा के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ सरकार ने आदिवासियों को धमकाया और गिरफ्तार किया। पिछले 4 महीनों से वे ऐसा ही कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- CG Politics: नक्‍सली मुठभेड़ को फर्जी बताकर, अपने ही बयान से पलटे पूर्व सीएम बघेल, देखें वीडियों…

वहीं PCC चीफ दीपक बैज ने पूर्व CM बघेल के बयान का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पखांजूर मुठभेड़ में 29 नक्सली को मारने का दावा किया है। अगर यह सच है तो बड़ी उपलब्धि है। अगर निर्दोष ग्रामीण है तो सरकार पर प्रश्न चिन्ह है। सत्य सामने आना चाहिए। मारे गए सच में नक्सली है। कहीं निर्दोष ग्रामीण तो नहीं। पूर्व मुख्यमंत्री के बयान पर दीपक बैज ने कहा कि वो जो कहते हैं सोच समझ कर कहते हैं। कोई जानकारी होगी इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है। पिछले कुछ महीने में फर्जी मुठभेड़ कर ग्रामीणों को मारा गया, जिस पर सरकार का कोई बयान नहीं आया। सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि मारे गए सभी 29 नक्सली है। चुनाव के ठीक पहले इतनी बड़ी मुठभेड़ संयोग है या कुछ और। (Bhupesh on Naxalite Encounter)

बैज ने कहा कि अगर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संदेह जताया है तो सरकार को जवाब देना होगा। समय आने पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। वहीं बस्तर में नक्सली मुठभेड़ में बाहरी ताकतों का हाथ होने के सवाल पर कहा कि बाहरी ताकत है तो ये सरकार की फेलियर है। सरकार की नीयत साफ नहीं है। साय सरकार पूरी कंफ्यूज है। सरकार अलग बात करती है और अधिकारी अलग बता करते हैं। उन्होंने बस्तर में मतदान को लेकर कहा कि आदिवासियों से अपील है कि सभी घर से निकलकर ज्यादा से ज्यादा मतदान करे। सरकार बदलने के बाद से मूवमेंट बढ़ गया। बस्तर में माता-बहनें अब असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। फर्जी मुठभेड़ बढ़ गई है। (Bhupesh on Naxalite Encounter)

Related Articles

Back to top button