Trending

Big Billion Days: इस दिन शुरू होगी अमेज़न और फ्लिपकार्ट की सेल, सस्ते में करें दीवाली की शॉपिंग

Big Billion Days: त्योहारी सीजन में अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल शुरू होने जा रही है, जिसके लिए अमेज़न और फ्लिपकार्ट ने सेल की तारीख की घोषणा कर दी है। कंपनियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक त्योहारों में लगने वाली सेल 23 सितंबर से शुरू होगी। अमेजन इंडिया पर ‘द अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ 28 से 29 दिन तक चलेगा। वहीं फ्लिपकार्ट ने ‘द बिग बिलियन डेज 2022’ सितंबर महीने के अंत तक चलाने की घोषणा की है। (Big Billion Days)

यह भी पढ़ें:- Congress MLAs join BJP: गोवा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 8 विधायकों ने थामा BJP का हाथ

अमेजन में उपाध्यक्ष नूर पटेल ने बताया कि उनकी सेल में 11 लाख विक्रेता शामिल होंगे, जिनमें से दो लाख स्थानीय स्टोर हैं। इस बार विशेष बात ये है कि सेल दो साल की महामारी के बाद आ रही है। अमेजन 23 सितंबर को शुरू होने वाली अपने सेल से 24 घंटे पहले ही अपने प्राइम सदस्यों के लिए पेशकश शुरू कर देगी। पटेल ने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान विभिन्न श्रेणियों में 2 हजार से ज्यादा नई पेशकश की उम्मीद है। (Big Billion Days)

भारतीय स्टेट बैंक इस सेल के पहले चरण में साझेदार है और इसके डेबिट-क्रेडिट कार्ड पर 10 फीसदी की छूट मिलेगी। उन्होंने बताया कि सेल दीपावली से तीन से चार दिन पहले तक जारी रहेगी। अमेजन पर 150 से ज्यादा प्रचारक होंगे, जो 600 से ज्यादा लाइव प्रसारण करके ग्राहकों को खरीद में मदद देंगे। (Big Billion Days)

वहीं दूसरी ओर फ्लिपकार्ट अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, महेंद्र सिंह धोनी जैसे कई हस्तियों के माध्यम से बिग बिलियन डेज़ कार्यक्रम का प्रचार करेगी। कंपनी का दावा है कि उसके पास 4.2 लाख विक्रेता साझेदार हैं। फ्लिपकार्ट के समूह मुख्य कार्यपालक अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि द बिग बिलियन डेज अपने परिचालनों के जरिए सतत तरीके से अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और देशभर में रोजगार सृजन समेत आजीविका अवसर देने का प्रयास है। (Big Billion Days)

फ्लिपकार्ट इस सेल में कई तरह के स्पेशल डील भी लेकर आएगा। इनमें क्रेज़ी डील्स, रश ऑवर और टिक टॉक डील्स शामिल हैं। क्रेज़ी डील्स के तहत कस्टमर्स को सेल के दौरान रात 12 बजे, सुबह 8 बजे और शाम 4 बजे नई डील्स मिलेंगी। रश ऑवर अर्ली बर्ड्स को स्पेशल डील देगा यानी कि सुबह-सुबह कुछ खास ऑफर्स दिए जा सकते हैं। टिक टॉक डील्स में कस्टमर्स को लोएस्ट प्राइस के साथ हर घंटा नई डील्स मिलेंगी।

बता दें कि इस महीने के आखिर और अक्टूबर महीने में ज्यादा त्योहार पढ़ रहे हैं। ऐसे में ग्राहकों के लिए भारी डिस्काउंट के साथ शॉपिंग करने के अच्छा मौका है। लोग दीवाली पर अपने पसंद की चीजें भारी डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं। साथ ही अपने परिवार को भी गिफ्टस दे सकते हैं। बता दें कि अमेज़न और फ्लिपकार्ट समय-समय पर सेल की घोषणा करती है। वहीं त्योहारों में भारी डिस्काउंट के साथ सामान खरीदने का मौका देती है। तो ऐसे में आप भी सेल की तारीख नोट कर लें और जमकर शॉपिंग करें।

Related Articles

Back to top button