कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, रायपुर लोकसभा के प्रभारी बाबा सिद्दीकी ने दिया इस्तीफा

Baba Siddique Resigns: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सिद्दीकी रायपुर लोकसभा के प्रभारी बनाए गये थे। सिद्दीकी ने कहा कि मैं जब युवा था तो कांग्रेस का दामन पकड़ा था और आज 48 साल बाद पार्टी छोड़ रहा हूं। उन्होंने कहा कि मेरा ये सफर काफी शानदार रहा।

बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique Resigns) ने कहा कि उन्होंने लगभग पांच दशकों तक पार्टी का सदस्य रहने के बाद कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। मुंबई कांग्रेस के एक प्रमुख अल्पसंख्यक चेहरे बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के सत्ता में रहते हुए मंत्री के रूप में काम किया था।

एक्स पर एक पोस्ट में सिद्दीकी ने कहा, “मैं एक युवा किशोर के रूप में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ था और यह 48 वर्षों तक चलने वाली एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है। आज मैं तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं।

एनसीपी में होंगे शामिल?

बताया जा रहा है कि कांग्रेस का हाथ छोड़कर बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique Resigns) 10 फरवरी को एनसीपी अजीत पवार गुट ज्वाइन कर सकते हैं. नीतीश के महागठबंधन का साथ छोड़ते ही बाबा का भी सपना टूट गया. बाबा बिहार से राज्यसभा जाना चाहते थे. हाल ही में बिहार में बाबा ने कई कार्यक्रम और बैठके भी की थीं. मगर नीतीश कुमार के गठबंधन का साथ छोड़ते ही बाबा के सपनों पर पानी फिर गया और पार्टी कहीं से उम्मीदवार बनाने के मूड में दिख नहीं रही. ऐसे में सुरक्षित भविष्य तलाश रहे बाबा एनसीपी अजीत पवार ग्रुप का दामन थाम सकते हैं.

Related Articles

Back to top button