Trending

Bijapur Naxal Attack : बीजापुर नक्सली हमले में शहीद शशि भूषण तिर्की को दी गई श्रद्धांजलि

Bijapur Naxal Attack: बीजापुर नक्सली हमले (Bijapur Naxal Attack) में शनिवार को सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट शशि भूषण तिर्की शहीद हो गए. वह 12 फरवरी को रोड ओपनिंग पार्टी को लेकर बीजापुर में सर्चिंग पर निकले थे. इस दौरान घात लगाए नक्सलियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला बोल दिया. इस फायरिंग में असिस्टेंट कमांडेंट शशि भूषण तिर्की शहीद हो गए. शहीद शशि भूषण का पार्थिव शरीर जगदलपुर में सीआरपीएफ बटालियन में लाया गया. जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. जवानों ने अपने वीर सैनिक को श्रद्धांजलि दी.

यह भी पढ़ें : Colorful Cauliflower in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में रंग-बिरंगी फूलगोभी उगाने लगे हैं किसान, पढ़ें पूरी खबर

नक्सलियों ने घात लगाकर किया था हमलाशनिवार को बीजापुर के बासागुड़ा थाने में सीआरपीएफ बटालियन की एक टुकड़ी पुतकेल गांव की ओर रवाना हुई थी. इस टीम में रोड ओपनिंग पार्टी भी शामिल थी. जब यह टीम पुतकेल गांव के करीब डोंगलचिता नदी के पास पहुंची तो घात लाे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवान जब तक संभल पाते तब तक इस हमले में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट शशि भूषण तिर्की शहीद हो गए. जबकि एक जवान इस हमले में घायल हो गया. जवान का नाम अप्पा राव बताया जा रहा है. हमले के बाद नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के जवानों के हथियार भू लूट लिए.

ये भी पढ़ें- Bijapur Naxal Encounter: बीजापुर नक्सली हमले को धरमलाल कौशिक ने बताया दुर्भाग्यजनक

शशि भूषण तिर्की को श्रद्धांजलि देने उमड़े अधिकारी और जवाननक्सली हमले में शहीद शशि भूषण तिर्की को कई अधिकारियों और जवानों ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान श्रद्धांजलि सभा में बस्तर आईजी पी सुंदरराज, बस्तर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा, बस्तर कलेक्टर रजत बंसल, कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष राजीव शर्मा के अलावा सीआरपीएफ बटालियन के आला अधिकारी मौजूद थे. शहीद शशि भूषण तिर्की का पार्थिव शरीर उनके गृहगाम के लिए रवाना कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button