ध्वज फहराकर भाजपा के स्थापना दिवस की शुरुआत, पीएम मोदी ने हनुमान जी से की बीजेपी की तुलना

BJP Foundation Day : भारतीय जनता पार्टी आज अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है। साल 1980 में आज ही के दिन भारतीय जनता पार्टी की शुरुआत हुई थी। इससे पहले इसका नाम जनसंघ था जिसका 1977 में जनता पार्टी में विलय हो गया था।

बीजेपी महासचिव तरुण चुग ने कहा, पार्टी ने अपने स्थापना दिवस के मौके पर 6 अप्रैल 2023 से 14 अप्रैल डॉ भीमराव आंबेडकर की जयंती तक एक विशेष सप्ताह मानाने का निर्णय किया है। कार्यक्रम की शुरुआत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अपना भाषण शुरू किया।

यह भी पढ़ें : Coronavirus Update : फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 4435 नए संक्रमित, एक्टिव केस भी 23 हजार के पार

BJP Foundation Day : पीएम मोदी ने हनुमान जी से की बीजेपी की तुलना

पीएम मोदी ने कहा, ‘समंदर जैसी महान शक्तियों का मुकाबला करने में पहले से कहीं ज्यादा तैयार है। हनुमान जी अपने लिए कुछ नहीं करते है, सब कुछ दूसरों के लिए। जब हनुमान जी को राक्षकों का सामना करना पड़ा था तो वो बहुत ज्याद कठोर हो गए थे। इसी तरह भारत में कानून और भष्ट्राचार की बात आती है, तो भाजपा उतनी ही कठोर हो जाती है। ऐसा कोई भी काम नहीं है जो पवन पुत्र कर नहीं सकते है। भाजपा भी इसी प्रेरणा से लोगों की समस्याओं का हल करने में लगी हुई है।

बीजेपी के 44वें स्थापना दिवस पर PM मोदी ने कहा, “जब लक्ष्मण जी पर संकट आया तब हनुमान जी पूरा पर्वत ही उठाकर ले आए। भाजपा भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, करते रहना है, करते रहेंगे। आज भारत समंदर जैसी विशाल चुनौतियों को पार करने और उनका मुकाबला करने में पहले से ज्यादा सक्षम है।”

यह भी पढ़ें : नारायणपुर में बाल-बाल बचे गश्ती पर निकले जवान, नक्सलियों ने जंगल में छुपा रखा था 5 किलो IED

जेपी नड्डा बोले- हम PM मोदी के नेतृत्व में पार्टी को और आगे ले जाएंगे

लखनऊ के भाजपा मुख्यालय में पार्टी के 44वें स्थापना दिवस के मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, आज हमें ये संकल्प लेना होगा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम एक पल भी बैठने वाले नहीं हैं और PM मोदी के नेतृत्व में पार्टी को और आगे ले जाएंगे।

Related Articles

Back to top button