बंगाल हिंसा की जांच करेंगी देश की 5 BJP महिला सांसद, सरोज पांडे को संयोजक की जिम्मेदारी

BJP on Bengal Violence: पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनावों में महिलाओं पर हुए अत्याचार और हिंसा की जांच के लिए भारतीय जनता पार्टी की महिला सांसदों की एक जांच समिति का गठन किया है। इसका गठन भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा ने किया है, जिसे लेकर राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने सूची जारी कर दी है। इसमें सांसद सरोज पांडे को संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है। ये समिति पश्चिम बंगाल के हिंसा ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करेगी और खासतौर पर महिलाओं से बातचीत करेगी। महिला संबंधी हिंसा की पड़ताल करेगी। इसके बाद जल्द से जल्द यह समिति अपनी रिपोर्ट भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपेगी।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली के LG और CM को सुप्रीम कोर्ट की सलाह, केंद्र के अध्यादेश पर 20 जुलाई को होगी सुनवाई

जांच दल में देश के अलग-अलग हिस्सों की 5 सांसद शामिल हैं, जिनमें सांसद रमा देवी, अपराजिता सारंगी, कविता पाटीदार और संध्या राय को इस दल में शामिल किया गया है। दरअसल, पश्चिम बंगाल में 8 जुलाई को हुए पंचायत चुनाव से ठीक पहले राज्य के दक्षिण 24 परगना जिले के भांगर में एक राजनीतिक झड़प में घायल हुए 61 साल के तृणमूल कांग्रेस और अन्य राजनीतिक गुटों के बीच हिंसा हुई है। पुलिस ने बताया कि चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद से पंचायत चुनाव से संबंधित हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गई। जान गंवाने वालों में अधिकतर लोग टीएमसी से जुड़े थे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राजनीतिक हिंसा की इस संस्कृति को रोकने में विफल रही हैं। (BJP on Bengal Violence)

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की। वहीं दूसरे नंबर पर बीजेपी रही। इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 14 जुलाई को कहा कि खून खराबे वाली हिंसा भी बीजेपी को चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने से नहीं रोक सकी। शाह ने ट्वीट कर लिखा कि- बीजेपी ने पिछले चुनाव की तुलना में अपनी सीटों की संख्या लगभग दोगुनी कर ली है। ये हमारी पार्टी पर लोगों के किए गए विश्वास का संकेत है। इससे पता चलता है कि जनता का स्नेह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के साथ है। निश्चित रूप से ये लोकसभा और विधानसभा चुनावों में पार्टी को जबरदस्त ऊंचाइयों तक ले जाएगा। (BJP on Bengal Violence)

Related Articles

Back to top button