CG BJP State Working Committee: भाजपा कार्यसमिति ने पारित किया राजनीतिक प्रस्‍ताव, पीएम मोदी को दिए बधाई

CG BJP State Working Committee: बीजेपी कार्यसमिति की बैठक बुधवार को पंडित दीनदयाल आडिटोरियम में हुई। इसमें पार्टी की तरफ से एक राजनीतिक प्रास्‍ताव परित किया गया है। पार्टी के प्रदेश उपाध्‍यक्ष शिवरतन शर्मा ने प्रस्‍ताव रखा, जिसका उप मुख्‍यमंत्री अरुण सवा और विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने समर्थन किया। इसके साथ ही पार्टी की कार्यसमिति ने नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई का भी प्रस्‍ताव पारित किया है।

यह भी पढ़े :- राहुल गांधी ने हिन्दुओं को हिंसक बता सनातन समाज का किया अपमान : खट्टर

राजनीतिक प्रस्‍ताव प्रस्‍तुत करते हुए प्रदेश के उपाध्‍यक्ष शर्मा ने कहा कि प्रदेश भाजपा की यह विस्तारित कार्यसमिति ऐसे महत्वपूर्ण और विलक्षण समय पर हो रही है जब भाजपा ने चतुर्दिक विकास की ऐतिहासिक गाथा लिखी है। अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ने सफलता की ऐसी कहानी लिखी है, जिसे दुहराना अन्य दलों के लिए सदियों में संभव नहीं होगा।

भाजपा कार्यसमिति
भाजपा कार्यसमिति

आज इस कार्यसमिति (CG BJP State Working Committee) को न केवल तीसरी बार पूर्ण बहुमत से केंद्र में सरकार बनाने की प्रसन्नता है, बल्कि छत्तीसगढ़ समेत तीन बड़े राज्यों में भी ऐतिहासिक वापसी का गौरव भी है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में अभी तक की सबसे अधिक सीटें प्राप्त होने, अभी तक का सबसे अधिक मत प्रतिशत पाने और, विपक्षी दल से मत प्रतिशत में सबसे अधिक अंतर से जीत हासिल करने यह कार्यसमिति आह्लादित है। इसी तरह लोकसभा चुनाव में भी छत्तीसगढ़ से 11 में से 10 सीट देकर अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन दुहराने का भी संतोष यह कार्यसमिति व्यक्त करती है।

भाजपा आज भरोसे का दूसरा नाम है। आज अनुछेद 370 और 35 ए बीते दिनों की बात हो गयी है। बिना रक्त का एक कतरा बहे इस अनुच्छेद को निष्प्रभावी कर दिया गया। इसी तरह श्रीयोध्या जी में श्रीरामलला आज अपने भव्यतम मंदिर में विराजमान हैं। त्वरित तीन तलाक़ को समाप्त कर भाजपा ने समान नागरिक आचार संहिता के वादे को भी लगभग पूरा करते हुए मोदीजी ने अपने दूसरे कार्यकाल में एक ही साथ सभी कोर मुद्दे का समाधान कर दिया है। जनता, कार्यकर्ता और नेता के बीच विश्वास बहाली का इससे बड़ा उदाहरण विश्व की राजनीति में भी शायद अन्य कोई नहीं होगा।

पार्टी के सभी सांस्कृतिक मुद्दों को हल करते रह कर भी मोदी ने विकास और गरीब कल्याण को भी अपनी शीर्ष प्राथमिकता बनाए रखा। देश से चाहे 25 करोड़ लोगों को ग़रीबी रेखा से बाहर निकालने की बात हो, या 80 करोड़ से अधिक लोगों तक लगातार निःशुल्क अनाज पहुचाने की, करोड़ों लोगों को आयुष्मान योजना से मुफ्त चिकित्सा की बात हो या चार करोड़ से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री आवास की। प्रदेश के हर घर तक बिजली पहुचाने की बात हो या हर घर तक पीने का साफ पानी पहुचाने की, सड़क, पूल-पुलिया, स्कूल, अस्पताल आदि की व्यवस्था करते हुए भी देश को विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने, और फिर तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य लेकर चलना वाले हमारे प्रधानमंत्री आज विश्व के सबसे लोकप्रिय और मज़बूत नेता बन कर सामने आए हैं। इन तमाम उपलब्धियों पर इस कार्यसमिति को गर्व है।

बैठक (CG BJP State Working Committee) में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, भाजपा प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय सहित पार्टी के अन्‍य वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए।

Back to top button