निशुल्क दिव्यांग सेवा शिविर में पहुंचे CM भूपेश बघेल, दिव्यांगों से मुलाकात कर जाना हाल

Divyang Seva Shiver: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बिलासपुर के गुजराती भवन में आयोजित भारतीय जैन संगठना के निशुल्क दिव्यांग सेवा शिविर के समापन के अवसर पर पहुंचे, जहां उन्होंने शिविर में दिव्यांगों को व्हीलचेयर, ट्राइसिकल, श्रवण संबंधी उपकरण, बैशाखी, कृत्रिम अंग प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने निस्वार्थ भाव से कार्य कर रहे संगठन और शिविर में सेवा दे रहे सभी चिकित्सकों को साधुवाद दिया। मुख्यमंत्री ने शिविर में मौजूद दिव्यांगों से उनका कुशलक्षेम पूछते हुए सभी को स्वस्थ जीवन के शुभकामनाएं दी। (Divyang Seva Shiver)

यह भी पढ़ें:- छोटी बचत योजनाओं के खाताधारकों के लिए खुशखबरी, केंद्र सरकार ने बढ़ाई ब्याज दरें

कार्यक्रम में बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय, महापौर रामशरण यादव, छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, अरपा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभय नारायण, नगर निगम के सभापति शेख नजरूद्दीन, कलेक्टर सौरभ कुमार समेत विजय पांडेय समेत कई जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे। गौरतलब है कि भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर और रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के सहयोग से भारतीय जैन संगठना ने गुजराती समाज के सहयोग से ये 6 दिवसीय दिव्यांग शिविर आयोजित किया। (Divyang Seva Shiver)

मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों को दी डॉक्टर्स डे की बधाई

25 जून से प्रारंभ हुए इस शिविर का समापन हुआ। शिविर में अब तक दिव्यांगों को आवश्यकतानुसार 145 कृत्रिम अंग, 105 कैलिपर्स, 135 कृत्रिम हाथ, 110 बैशाखी, 53 ट्राइसिकल, 75 व्हीलचेयर और 215 श्रवण यंत्र का वितरण किया गया। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने ’नेशनल डॉक्टर्स डे’ के अवसर पर देश और प्रदेश के सभी चिकित्सकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि हर साल महान चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री भारत रत्न डॉ. बिधानचंद्र राय की स्मृति में उनके जन्मदिन एक जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन हम चिकित्सकों की अमूल्य सेवा और समर्पण के प्रति सम्मान प्रगट करते हैं। CM बघेल ने कहा कि मरीजों को नया जीवन देने के कारण डॉक्टर धरती के भगवान माने जाते हैं। कोरोना काल में डॉक्टर्स द्वारा की गई मानवता की निस्वार्थ सेवा को पीढ़ियों तक याद किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button