CG Election 2023 : प्रधानमंत्री मोदी की आम सभा कल बिलासपुर में, देखें ट्रैफिक रूट और पार्किंग चार्ट

CG Election 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 30 सितंबर को बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान (सरकंडा) में आमसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए यातायात पुलिस ने शहर के लिए टायवर्टेट ट्रैफिक रूट जारी किया है। चार्ट के अनुसार इसके लिए ट्रैफिक रूट एवं पार्किंग की व्यवस्था तय की गई है।

यह भी पढ़े :- दिल्ली के ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी का मास्टर माइंड छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार, 18 करोड़ का सोना और हीरे की ज्वेलरी जब्त

पीएम मोदी के दौरा कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री 30 सितंबर को वायु सेना के विशेष विमान से सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर दिल्‍ली से उड़ान भरेगें। पीएम का विशेष विमान दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर रायपुर के स्‍वामी विवेकानंद अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। एयरपोर्ट से ही मोदी हेलीकॉप्‍टर से बिलासपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। इसके लिए सेना के तीन एमआई 17 हेलीकॉप्‍टर पहले से रायपुर एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे। (CG Election 2023 )

प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्‍टर दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर साइंस कॉलेज में सभा स्‍थल के पास बने हैलीपेड पर उतरेगा। इसके लिए वहां हैलीपैड बनाया जा रहा है। 2 बजकर 30 मिनट पर मोदी सभा के मंच पर पहुंचेगें और वहां 3 बजकर 45 मिनट तक रहेंगे। कार्यक्रम के बाद 3 बजकर 50 मिनट पर पीएम का होलीकॉप्‍टर बिलासपुर से रायपुर के लिए उड़ान भरेगा और 4 बजकर 35 मिनट पर यहां लैंड करेगा। 15 मिनट बाद यानी 4 बजकर 50 मिनट पर पीएम मोदी का विशेष विमान दिल्‍ली के लिए उड़ जाएगा। (CG Election 2023 )

 ट्रैफिक रूट

1.कोरबा-सीपत से आने वाले लोग के वाहन- मोपका तिराहा, छठ घाट पुल, गुरु नानक चौक या आर0के0 नगर तिराहा से लिंगियाडीह पुल का उपयोग कर तोरवा दयालबंद पुल से शहर प्रवेश एवं आगे की यात्रा कर सकेंगे।

2.मोपका से सरकंडा की ओर जाने वाले वाहन- आरके नगर तिराहा से अपोलो रोड चिंगराज ,शनीचरी,अमरैया चौक, रामायण चौक, चातीडीह चौक,मुक्तिधाम रोड सीपत चौक से सरकंडा रोड में शामिल होंगे।

3.सरकंडा से मोपका की ओर जाने वाले वाहन- सीपत चौक से मुक्तिधाम रोड या चटीडीह चौक से रामायण चौक, अमरिया चौक ,शनिचरी, चिंगराजपारा, अपोलो रोड, आर0के0 नगर तिराहा होते हुए मोपका का रोड में शामिल होंगे

4.रतनपुर कोनी की ओर से आने वाले लोगों के वाहन- तुर्कडीह पुल, महामाया चौक, इंदिरा सेतु का उपयोग कर सकरी मंगला से शहर प्रवेश एवं आगे की यात्रा कर सकेंगे।

पार्किंग व्यवस्था

1.रायपुर रोड एवं जिला मुंगेली की ओर से कार्यक्रम में आने वाले- NH से सकरी बाईपास से सेंदरी दुर्गा तुर्काडीह होकर शहर प्रवेश कर, महामाया चौक होते हुए,अशोकनगर कछवाहा क्रिकेट अकादमी में अपना वाहन पार्किंग करना सुनिश्चित करेंगे ( P➖07 मुताबिक डायग्राम मुताबिक मैप अनुसार पार्किंग सेवा)

2.जिला कोरबा एवं जीपीएम, रतनपुर, पाली, कटघोरा की ओर से- कार्यक्रम में आने वाले वाहन सेंडरी तुर्काडीह, महामाया चोक होते हुए, अशोकनगर कछवाहा क्रिकेट एकेडमी P 07 में वाहन पार्किंग करेंगे।

3.जिला जांजगीर सारंगढ़, रायगढ़, सीपत से आने वाले वाहन- महमंद,गुरु नानक चौक, मोपका तिराहा, आरके तिराहा होते हुए बहतराई स्टेडियम, बिलियेंट पब्लिक स्कूल, बिजोरी स्कूल मैदान में P- 03,04,05,06 अपना वाहन पार्किंग करेंगे।

4.शहर से कार्यक्रम में आने वाले वाहन एवं प्रिंट ,सोशल मीडिया के पत्रकार बंधु के लिए आने वाले वाहन➖P 02 “खेल परिसर” (थाना सरकंडा के सामने वाले मार्ग) में अपने कार वाहन पार्किंग कर सकेंगे।

5.सीएमपीडीसी मैदान में Vip कार पार्किंग के लिए उपयोग किया जाएगा।

(भारी वाहन एवं बिल्डिंग मटेरियल संबंधी समस्त वाहन वीवीआईपी कार्यक्रम के दौरान पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे।)

Related Articles

Back to top button