US Aircraft Crashes: सैन्य अभ्यास के दौरान US आर्मी का हेलिकॉप्टर क्रैश, नौसेना के 20 जवान थे सवार

US Aircraft Crashes : ऑस्ट्रेलिया में अमेरिकी नौसेना के हेलिकॉप्टर के क्रैश होने की खबर है. बताया जा रहा है कि ये हादसा सैन्य अभ्यास के दौरान हुआ. हेलिकॉप्टर में करीब 20 सैनिक सवार थे. स्काई न्यूज के मुताबिक, एक अमेरिकी सैन्य हेलीकॉप्टर डार्विन के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें संभावित हताहतों की आशंका है.

यह भी पढ़े :- राज्यपाल ने CM मान को दी चेतावनी, बोले- बहुत मौतें हो रही हैं, केस दर्ज करा सकता हूं

ऐसा माना जा रहा है कि V22 ऑस्प्रे हेलीकॉप्टर 20 अमेरिकी नौसैनिकों को ले जा रहा था. सुबह करीब 11 बजे के बाद हेलिकॉप्टर (US Aircraft Crashes) डार्विन के तट से दूर मेलविले द्वीप के पास क्रैश हो गया.

स्थानीय मीडिया में इस हादसे के बारे में शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया कि इमरजेंसी सेवाओं को आज सुबह स्थानीय समय के मुताबिक 9.43 बजे हेलिकॉप्टर क्रैश (US Aircraft Crashes) के बारे में जानकारी दी गई. दौरान सबसे ज्यादा ध्यान हादसे के शिकार लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर रहता है. ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्ट कंपनी (ABC) ने किसी के हताहत होने की सूचना नहीं दी, हालांकि स्काई न्यूज ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि कुछ सैनिक अभी भी लापता हैं. एबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटनास्थल से कई नौसैनिकों को बचाया गया.

एक महीने पहले भी क्रैश हुआ था हेलिकॉप्टर, चार जवानों की हुई थी मौत

बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर प्रीडेटर्स रन अभ्यास में भाग ले रहा था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, फिलीपींस, इंडोनेशिया और तिमोर लेस्ते के प्रतिनिधियों के साथ 500 अमेरिकी कर्मी सैन्य गतिविधियों में शामिल हो रहे थे. बता दें कि इससे करीब एक महीना पहले भी एक ऑस्ट्रेलियाई ताइपन हेलीकॉप्टर अभ्यास के दौरान क्वींसलैंड तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें चार एडीएफ कर्मियों की मौत हो गई थी.

Related Articles

Back to top button