Kondagaon Court Action: 24 लाख रिश्वत मांगने वाले 3 अधिकारियों पर गिरी गाज, कोर्ट ने तीनों को भेजा जेल

Kondagaon Court Action: कोंडागांव जिला कोर्ट ने सिंचाई विभाग के 3 रिश्वतखोर अधिकारियों की जमानत अर्जी को खारिज कर जेल भेज दिया है। तीनों अधिकारियों को 3 दिन के रिमांड में जेल भेजा गया है। इधर, इस कार्रवाई से सिंचाई विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक बिल पास करने के नाम रिश्वत मांगने की शिकायत के बाद ACB ने आधी रात कार्रवाई की थी। कोंडागांव सिंचाई विभाग के EE, SDO और सब इंजीनियर ने 1 करोड़ 11 लाख रु के कार्य के बदले करीब 24 लाख रुपए रिश्वत मांगी थी। जिसके बाद EE आरबी सिंह, SDO आरबी चौरसिया और उप अभियंता डीके आर्य को रंगे हाथों दबोचा गया था।

यह भी पढ़ें:- CM Foreign Tour: 20 जून को विदेश दौरे पर रहेंगे CM भूपेश बघेल, पर्यावरण सेमिनार में होंगे शामिल

इस कार्रवाई के बाद तीनों ने कोर्ट से जमानत अर्जी दाखिल कर कोर्ट से मदद की गुहार लगाई थी, जिस पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए जमानत अर्जी खारिज कर दिया। बता दें कि ACB की टीम ने छापा मारकर जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता समेत तीनों अधिकारियों को गिरफ्तार किया था। ACB के निदेशक आरिफ एच शेख ने बताया था कि कोंडागांव जिले में एक ठेकेदार से 24 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोपी जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता आर. बी. सिंह, अनुविभागीय अधिकारी आर. बी. चौरसिया और उप अभियंता डी. के. आर्य को पहली किस्त के रूप में शुक्रवार को 1.30 लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। (Kondagaon Court Action)

उन्होंने बताया था कि शिकायतकर्ता ने ACB के जगदलपुर कार्यालय में शिकायत की थी कि उसने जल संसाधन विभाग, कोंडागांव से निविदा के आधार पर 1.11 करोड़ रुपए का निर्माण कार्य का ठेका प्राप्त किया था। निर्माण कार्यों का बिल निकालने के लिए सिंह, चौरसिया और आर्य ने उससे 24 लाख रुपए की मांग की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी बिल निकालने के एवज में शिकायतकर्ता से किस्त के रूप में 7.20 लाख रुपए की मांग कर रहे थे। बाद में शिकायतकर्ता और आरोपियों के मध्य किस्त के रूप में 1.30 लाख रुपए देने की सहमति बनी थी। अधिकारी ने बताया कि शिकायत का सत्यापन होने के बाद टीम ने शुक्रवार को कोंडागांव स्थित चौरसिया के निवास पर छापा मारा और शिकायतकर्ता से 1.30 लाख रुपए लेते हुए सिंह, चौरसिया और आर्य को रंगे हाथ पकड़ लिया। (Kondagaon Court Action)

Related Articles

Back to top button