Cabinet Meeting : मोदी कैबिनेट में फेरबदल की अटकलें तेज, आज PM ने बुलाई मीटिंग

Cabinet Meeting : रविवार एक ओर महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर हुआ तो वहीं दूसरी ओर मोदी कैबिनेट में जल्द फेरबदल की चर्चा तेज हो गई। पीएम मोदी आज दिल्ली के प्रगति मैदान में कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करेंगे। प्रगति मैदान में नवनिर्मित सम्मेलन कक्ष में होने की उम्मीद है जो सितंबर में जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा।

कैबिनेट विस्तार  (Cabinet Meeting) को लेकर यह चर्चा शुरू हो गई कि यह विस्तार सोमवार सुबह ही हो सकता है। इसके पीछे यह भी तर्क दिया गया कि राष्ट्रपति तीन जुलाई दोपहर 12 बजे से 7 जुलाई तक दिल्ली में मौजूद नहीं रहेंगी। इसलिए कैबिनेट विस्तार सोमवार या फिर 7 जुलाई के बाद संभव होगा। 20 जुलाई को मानसून सत्र शुरू होना है उससे पहले मोदी कैबिनेट में फेरबदल की चर्चा है। हाल ही में इसको लेकर पार्टी के भीतर एक बड़ी मीटिंग भी हुई। माना जा रहा है कि कुछ नए चेहरे इस कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Horoscope 4 July 2023: मंगलवार का राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, अकाली दल की हरसिमरत कौर को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने की चर्चा शुरू है। BJP शीर्ष नेतृत्व की कई दौर की मीटिंग के बाद केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल की संभावना को लेकर जारी चर्चाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह बैठक आज यानी सोमवार को प्रगति मैदान में नवनिर्मित सम्मेलन कक्ष में होने की उम्मीद है, जो सितंबर में जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा।

वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन से सात जुलाई के बीच कर्नाटक, तेलंगाना और महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगी और इस दौरान वह दो दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। राष्ट्रपति भवन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति सोमवार को कर्नाटक के मुद्देनाहल्ली स्थित श्री सत्य साई यूनिवर्सिटी फॉर ह्यूमन एक्सीलेंस के दूसरे दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। वह शाम को राज्य के राजभवन में पीवीटीजी (विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों) के सदस्यों के साथ संवाद करेंगी। राष्ट्रपति भवन के अनुसार, चार जुलाई को राष्ट्रपति मुर्मू हैदराबाद में आयोजित अल्लुरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती के समापन समारोह में हिस्सा लेंगी और वहां मौजूद लोगों को संबोधित करेंगी। (Cabinet Meeting)

Related Articles

Back to top button