छत्तीसगढ़ कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक, सीटवार नामों पर हुई चर्चा, सामने आए ये नाम

CG Congress Election Committee: लोकसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है। इस बीच रायपुर के राजीव भवन में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट और स्क्रीनिंग कमेटी की प्रमुख रजनी पाटिल ने नेताओं से चर्चा की। बैठक के बाद सचिन पायलट ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी 10 दिन के अंदर दिल्ली में चर्चा करके नाम को शॉर्टलिस्ट करेगी, जो लोकसभा के उम्मीदवार हैं उन लोगों के नाम हम समय रहते डिक्लेअर करेंगे। बैठक में नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत, पूर्व मंत्री रविंद्र चौबे, मोहन मरकाम समेत कई कांग्रेसी राजीव भवन में मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh: पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा में 251 परिवारों के 1 हजार लोगों ने की धर्म वापसी, पढ़ें पूरी खबर

लोकसभा चुनाव के लिए नेताओं से रायशुमारी कर रणनीति बनाई गई। इससे पहले सांसद रजनी पाटिल ने कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक ली थी। लोकसभा की 11 सीटों को लेकर नेताओं, विधायकों और पूर्व विधायकों से चर्चा की गई। रायपुर में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के साथ ही चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक के बाद से अब सीटवार कई नाम सामने आ रहे हैं। बस्तर से लेकर सरगुजा तक सभी 11 लोकसभा सीटों पर कई दावेदारों ने अपने नाम को आगे बढ़ाया है। लोकसभा चुनाव के लिए कई पूर्व मंत्रियों के नामों पर भी चर्चा की गई है। (CG Congress Election Committee)

लोकसभा चुनाव के लिए इन नामों की हुई चर्चा

राजनांदगांव से पूर्व CM भूपेश बघेल और छन्नी साहू, महासमुंद से पूर्व CM भूपेश बघेल और ताम्रध्वज साहू, बिलासपुर से पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और संतोष कौशिक दुर्ग से पूर्व ताम्रध्वज साहू, क्षितिज चंद्राकर और राजेंद्र साहू, रायपुर से धनेंद्र साहू, विकास उपाध्याय, सुशील आनंद शुक्ला और आकाश शर्मा, सरगुजा से डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, अमरजीत भगत, संगीता पोर्ते और शशि सिंह, कांकेर से मोहन मरकाम और अनिला भेड़िया, जांजगीर से डॉ शिवकुमार डहरिया, कांकेर से बीरेश ठाकुर, नरेश ठाकुर और शिशुपाल सोरी, बस्तर से दीपक बैज, कोरबा से ज्योत्सना महंत और जयसिंह अग्रवाल, रायगढ़ से लालजीत सिंह राठिया, राम सिंह सेदार और आशिका कुजूर के नाम की चर्चा की गई है। हालांकि पूर्व CM भूपेश बघेल ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। (CG Congress Election Committee)

Related Articles

Back to top button