Chandrababu Naidu Oath Ceremony : चंद्रबाबू नायडू ने चौथी बार ली आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह रहे मौजूद

Chandrababu Naidu Oath Ceremony : टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। वे चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री का बने हैं। राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने चंद्रबाबू नायडू को सीएम पद की शपथ दिलाई। चंद्रबाबू नायडू के साथ पवन कल्याण ने भी शपथ ली है। वे नई सरकार में डिप्टी सीएम का पद संभालेंगे।

यह भी पढ़े :- नितिन गडकरी ने संभाला सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री का कार्यभार सीतारमण ने भी शुरू किया काम

चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu Oath Ceremony) इससे पहले तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। इस समारोह में कई पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई गणमान्य हस्तियां मौजूद हैं। चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गले मिलकर उन्हें बधाई दी।

2019 में आंध्र में बुरी पराजय के बाद सत्ता गंवाने वाले चंद्राबाबू नायडू की कसम भी पूरी हो गई। 52 दिनों तक जेल में रहने के बाद उन्होंने बहुमत मिलने के बाद ही विधानसभा में दोबारा जाने की शपथ ली थी। 74 साल के इस नेता ने चुनाव के दौरान लोगों से मार्मिक अपील की और इसे अपना अंतिम चुनाव बताया था। 2024 के लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में तेलगूदेशम पार्टी (टीडीपी) को भारी बहुमत मिला। विधानसभा में तेलगूदेशम पार्टी ने 135 और जनसेना पार्टी ने 21 सीट जीतकर इतिहास रच दिया।

चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu Oath Ceremony) के नेतृत्व में कुल 25 सदस्यीय मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण हो रहा है। जन सेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण एनडीए के नेतृत्व वाली सरकार में डिप्टी सीएम होंगे। मंत्रियों की लिस्ट में जन सेना पार्टी के तीन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक मंत्री शामिल हैं। बाकी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के हैं। राज्यपाल एस अब्दुल नजीर ने चंद्रबाबू नायडू को सीएम पद की शपथ दिलाई।शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर साउथ के सुपर स्टार चिरंजीवी और रजनीकांत भी मौजूद हैं।

Back to top button