नितिन गडकरी ने संभाला सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री का कार्यभार सीतारमण ने भी शुरू किया काम

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद लगातार तीसरी बार भाजपा नीत एनडीए की सरकार सत्ता में है। रविवार को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। पीएम मोदी के साथ उनकी कैबिनेट में शामिल होने वाले भावी मंत्रियों ने भी गोपनीयता की शपथ ली। सोमवार को पीएम मोदी ने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा किया और लगातार तीसरी बार नितिन गडकरी को सड़क-परिवहन मंत्रालय दिया गया। इससे पहले वर्ष 2014 और 2019 में भी गडकरी को यह मंत्रालय ही सौंपा गया था। बुधवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के रूप में अपना कार्यभार संभाला। 

कार्यभार संभालने के बाद गडकरी ने पीएम मोदी का किया धन्यवाद
कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए पीएम मोदी का धन्यवाद किया। उन्होंने अपने पोस्ट में मोदी 3.0 कैबिनेट में फिर से एक बार इसी मंत्रालय का कार्यभार सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। गडकरी ने कहा कि पीएम मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के तहत भारत तेजी से विश्व स्तरीय आधुनिक बुनियादी ढांचे से सुसज्जित होगा। नितिन गडकरी को भारत के राजमार्ग पुरुष के नाम से जाना जाता है, क्योंकि उन्होंने 10 वर्षों में देश में 54,858 किलोमीटर से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण में भूमिका निभाई है। 67 वर्षीय गडकरी सबसे लंबे समय तक सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री रहे हैं। बता दें कि 2009 में गडकरी को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया था, इसी के साथ राष्ट्रीय राजनीति में उनका प्रवेश हुआ। बुधवार को नितिन गडकरी अपना पदभार संभालने कार्यालय पहुंचे। उनके साथ राज्यमंत्री अजय टम्टा और हर्ष मल्होत्रा भी मौजूद थे।

निर्मला सीतारमण ने भी संभाला कार्यभार
नितिन गडकरी के अलावा निर्मला सीतारमण ने भी बुधवार को वित्त मंत्री के रूप में अपना कार्यभार संभाला। सीतारमण को लगातार दूसरी बार वित्त मंत्रालय सौंपा गया है। इससे पहले उन्हें यह कार्यभार 2019 में सौंपा गया था। नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय पहुंचने पर वित्त सचिव टीवी सोमनाथन और अन्य शीर्ष अधिकारियों ने सीतारमण का स्वागत किया।

Back to top button