Trending

छत्तीसगढ़ : पत्थलगांव सड़क हादसे में मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की हुई घोषणा

Whatsaap Strip

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गत दिवस जशपुर जिले के पत्थलगांव विकासखंड में सड़क हादसे में मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि पत्थलगांव विकासखण्ड में कल लगभग दोपहर 1 बजे के बीच संबलपुर से सिंगरोली जाने वाली कार के चालक ने दुर्गा विर्सजन जुलूस में शामिल लोगों के ऊपर वाहन चढ़ा दी। तेज रफ्तार महिंद्रा क्वांटो वाहन ने विसर्जन जुुलूस में घुसकर मां दुर्गा की भक्ति में लीन लोगों को रौंद डाला। घटना में एक युवक की मौत हो गई वहीं जुलुस में शामिल करीब 16 लोग घायल हो गए। घायलों में 2 की हालत गंभीर थी और उन्हें रायगढ़ के मेडिकल कॉलेज के लिए रिफर कर दिया गया था। बताया जाता है कि दुर्घटनाकारित करने वाले वाले वाहन में भारी मात्रा में गांजा भरा हुआ था। लोगों ने पूरी घटना के लिए पत्थलगांव के थाना प्रभारी संतलाल आयाम को जिम्मेदार बताया था। घटना से पूरे शहर में मातम पसर गया। सभी धार्मिक कार्यक्रमों को तत्काल निरस्त कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें : …और रुलाएगी प्याज, टमाटर भी हुए लाल, जानिए आपके क्षेत्र में क्या है सब्जी का भाव?

दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर जेल में डाल दिया है। इनमें आरोपी बबलू विश्वकर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी बैढन और दूसरा आरोपी शिशु पाल साहू निवासी बरगवाम सिंघरोली शामिल हैं। साथ ही सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति के प्रति मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल और पत्थलगांव विधायक राम पुकार सिंह ने संवेदना व्यक्त करते हुए कलेक्टर से लगातार फोन से सम्पर्क कर घायल व्यक्तियों का हाल चाल जाना और प्रशासन को हर संभव मदद करने को कहा।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़: 21 अक्टूबर को प्लेसमेंट कैंप, कम्प्यूटर टीचर सहित कई पदों पर भर्ती

कलेक्टर ने बताया कि प्रशासन परिजनों के साथ खडी़ है। घायल लोगों का प्रशासन हर सभव सहायता कर रही है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गईं हैं साथ ही घायल लोगो का ईलाज से किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि प्रशासन का पूरा अमला घायल को पूरा सहयोग प्रदान कर रहे हैं। डाक्टरों ने जानकारी देते हुए बताया है कि 12 घायल मरीजों का ईलाज पत्थलगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया जा रहा है और 4 घायल मरीजों को रायगढ़ के जिला चिकित्सालय रिफर किया गया | जिला प्रशासन परिजनों के साथ हर दुख के साथ खड़ी है। कलेक्टर ने कहा कि घायल मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने देगी। पुलिस प्रशासन ने लापरवाही बरतने वाले टी आई संतलाल अयाम को लाइन अटैच कर दिया है वही एसआई के. के. साहू को निलंबित कर दिया गया है।

Related Articles