छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आखिरी दिन, भूपेश सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का करना पड़ेगा सामना

Chhattisgarh Assembly Session: छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के कार्यकाल का आखिरी सत्र आज पूरा होगा। मानसून सत्र के अंतिम दिन सारे सरकारी काम-काज पूरे किए जाएंगे। आज 32 ध्यानाकर्षण लगे हैं वहीं प्रश्नकाल के दौरान रेडी-टू-ईट फूड, आदिवासियों के रीति-रिवाजों के संरक्षण, गौठान और शिक्षा के अधिकार के तहत एडमिशन का मामला उठेगा। प्रश्नकाल के बाद विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें : Earthquake News: भूकंप के जोरदार झटके से हिली धरती, घरों से बाहर भागे लोग

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा देर रात तक चलने के संकेत हैं। इस विधानसभा (Chhattisgarh Assembly Session) के कार्यकाल में दूसरी बार यह प्रस्ताव लाया जा रहा है। हालांकि केवल 13 विधायक होने की वजह से इसमें विपक्ष की हार तय है, फिर भी सरकार की खामियों और कथित घोटालों को सदन में सार्वजनिक करने का अवसर लेने की कोशिश विपक्ष की होगी। इसके अलावा कैग की रिपोर्ट भी पेश होगी जिसे लेकर हंगामे के आसार हैं।

यह भी पढ़ें : Horoscope 22 July 2023: तुला राशि वालों को कारोबार में अच्छी सफलता मिलने के शुभ संकेत, जानें राशियों का भविष्यफल

5 साल के कार्यकाल में दूसरी बार अविश्वास प्रस्ताव का सामना

गौरतलब है कि कांग्रेस सरकार के 5 साल के कार्यकाल में ये दूसरा मौका होगा जब कांग्रेस को अविश्वास प्रस्ताव (Chhattisgarh Assembly Session) का सामना करना पड़ रहा है. जब सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होगा तो कांग्रेस आसानी से बहुमत हासिल कर लेगी. लेकिन राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं होता. इस लिए आज विधानसभा की कार्यवाही काफी दिलचस्प होने वाली है. आज की कार्यवाही देर रात तक चलने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button