Chhattisgarh Budget 2023 : छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पहली बार पेश किया जाएगा E-बजट, विधानसभा पहुंचे भूपेश बघेल

Chhattisgarh Budget 2023 : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज पांचवीं बार राज्य का अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश करने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल राज्य के बजट 2023 वाले ब्रीफकेस के साथ राज्य विधानसभा पहुंचे। ब्रीफकेस में गाय के गोबर के रंग में रंगी ‘छत्तीसगढ़ महतारी’ कामधेनु प्रदर्शित है।

गौरतलब है कि यह बजट मुख्यमंत्री बघेल के कार्यकाल का अंतिम बजट है इसलिए इस बजट को कई मायनों में अहम माना जा रहा है। बस कुछ लम्हों में छत्तीसगढ़ को मिलेगी बड़ी सौगात, अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश करेंगे मुख्यमंत्री।

यह भी पढ़ें : होली के दौरान इन राज्यों में कई दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा लें अपने जरुरी काम, यहां देखें छुट्टियों की लिस्ट

Chhattisgarh Budget 2023 : छत्तीसगढ़ का बजट ‘भरोसे’ का बजट

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट पेश करने से पहले रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश ने एक वीडियो संदेश जारी किया था। इस वीडियो में सीएम बघेल ने बजट को लेकर कहा था कि हमने सरकार बनते ही महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज के संकल्प और न्याय की नीति को आकार देना शुरू कर दिया था। यह प्रदेशवासियों के भरोसे का परिणाम है कि देशभर में मंदी होने के भी छत्तीसगढ़ के बाजारों में रौनक हैं। सीएम बघेल ने ये भी दावा किया था कि सबसे कम बेरोजगारी दर छत्तीसगढ़ में है और सोमवार को छत्तीसगढ़ के ‘भरोसे’ का बजट पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल ने किया एलान, छत्तीसगढ़ में आप की सरकार बनी तो लोगों को फ्री में मिलेगी बिजली

बजट में ये हो सकता है खास

मुख्यमंत्री बघेल के मुताबिक इस बार बजट में युवाओं पर विशेष ध्यान दिया जा सकता है। इस साल बजट में बेरोजगारी भत्ता देने का भी प्रावधान हो सकता है। जो कि राज्य के लाखों शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए एक बड़ा आर्थिक सहयोग हो सकता है। साथ ही छत्तीसगढ़ में पेश होने वाले इस बजट में महंगाई कंट्रोल करने का भी प्रावधान हो सकता है। बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट पेश करने से पहले रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश ने एक वीडियो संदेश जारी किया था।

Related Articles

Back to top button