Naxalite Attack In Sukma : सुकमा में नक्सलियों ने मुखबिरी के आरोप में दो ग्रामीणों कर दी हत्या

Naxalite Attack In Sukma : छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्‍सलियों ने पुलिस मुखबिरी के आरोप में दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है। खबरों के अनुसार दोनों मृतक ग्रामीणों की पहचान सोड़ी हूंगा और माड़वी नंदा के रूप में की गई है।

Naxalite Attack In Sukma: बताया जा रहा है कि नक्सलियों की पामेड़ एरिया कमेटी ने दोनों ग्रामीणों की हत्या की जिम्‍मेदारी ली है। इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है। फिलहाल इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें:- कोरबा के दीपका माइंस में बड़ा हादसा, मिट्टी धंसने से 3 लोगों की मौत

सुकमा एसपी किरण चव्हाण का कहना है कि नक्सली अपने जनाधार को खत्म होता देख आम नागरिकों को अपना शिकार बना रहे हैं. गुरुवार की रात सोढ़ी हूंगा और माड़वी नंदा अपने घर में मौजूद थे, तभी उनके घर पहुंचे नक्सलियों ने अपने कायराना करतूत को अंजाम देते हुए दोनों ग्रामीणों को घर से कुछ दूर ले जाकर निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी. एसपी का कहना है कि दोनों ही ग्रामीण साधारण जिंदगी जी रहे थे. पुलिस का इन ग्रामीणों से किसी तरह का कोई संपर्क नहीं था. नक्सली अपनी हुकूमत चलाने के लिए इस तरह से निर्दोष ग्रामीणों की हत्या कर रहे हैं.

सुकमा एसपी ने कहा कि ग्रामीण अपने क्षेत्र में विकास चाह रहे हैं और पुलिस कैंप खुलने से इसका समर्थन भी कर रहे हैं. ऐसे में विकास विरोधी नक्सली अपने आप को जनता का हितैषी बताकर निर्दोष ग्रामीणों पर झूठे आरोप लगाकर हत्या कर रहे हैं. एसपी का कहना कि सुकमा पुलिस नक्सलियों से इस इलाके में निर्णायक लड़ाई लड़ रही है. इसी का नतीजा है कि लगातार कोर इलाके में पुलिस कैंप खोले जा रहे हैं, जिससे नक्सली बौखलाए हुए हैं. जल्द ही इस इलाके में बड़े ऑपरेशन लॉन्च कर नक्सलियों का सफाया किया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और लगातार इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दी गई है. (Naxalite Attack In Sukma)

Related Articles

Back to top button