बापू पर अभद्र टिप्पणी पर हुई थी कार्रवाई: 96 दिन बाद जेल से बाहर आए कालीचरण महाराज

रायपुर . कालीचरण महाराज को 96 दिन बाद रायपुर केंद्रीय जेल से सोमवार की देर शाम को रिहा किया गया। हालांकि उन्होंने मीडिया के साथ खुलकर चर्चा नहीं की। लेकिन, जेल से बाहर निकलने के बाद कहा कि कई बार सत्य बोलना लोगों को कड़वा लगता है। हिन्दुत्व हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेगा। आगे की रणनीति के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि जैसी महाकाल की इच्छा। रिहाई के बाद सबसे पहले वह अपने परिवार वालों से मिले और साथ ही जेल परिसर स्थित मंदिर में गए, जहां पूजा करने के बाद बड़े ही उत्साह के साथ अपने समर्थकों से मुलाकात की।

इस दौरान उनका फूलमाला और ढोलकर बजाकर जमकर स्वागत किया गया। कालीचरण महाराज के अधिवक्ता बिंदु और बृजेश पांडेय ने बताया कि रायपुर जिला न्यायालय से जमानत की औपचारिकता पूरी करने के बाद शाम को ठाणे कोर्ट से जमानत के दस्तावेज जेलर जीडी पटेल के समक्ष पेश किया। इसकी जांच करने के बाद कालीचरण को रिहा करने का आदेश जारी किया गया। बताया जाता है कि इसकी जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में लोग उनके दर्शन करने के लिए पहुंचे थे। करीब 10 मिनट रुकने के बाद वह यहां से रवाना हो गए।

उपस्थिति दर्ज करानी होगी
कालीचरण महाराज को रायपुर जिला कोर्ट में प्रकरण की सुनवाई शुरू होने पर उपस्थिति दर्ज करानी होगी। ऐसा नहीं करने पर उनकी जमानत को खारिज कर दिया जाएगा। साथ ही कोर्ट के आदेश का पालन नहीं करने पर दोबारा जेल भेजा जा सकता है। बता दें कि कालीचरण महाराज को राजद्रोह मामले में जमानत पर रिहा किए जाने का आदेश हाईकोर्ट द्वारा जारी किया गया है।

इसे भी पढ़ें-नक्सलियों के डर से भागे आदिवासियों को फिर से बस्तर में बसायेगी सरकार

Related Articles

Back to top button