Chhattisgarh Election 2023 : दूसरे चरण के लिए भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

Chhattisgarh Election 2023 : भाजपा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। भाजपा ने इस लिस्ट में 40 दिग्गजों को जगह दी है। लिस्ट में सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम है जबकि दूसरे नंबर पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को जगह दी गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को तीसरे, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चौथे और नितिन गडकरी को पांचवें नंबर पर जगह दी गई है। छठे स्थान पर ओपी माथुर, सातवें नंबर पर मनसुख मंडाविया का नाम है।

यह भी पढ़े :- पुलिस ने चेकिंग के दौरान जब्त किया 36.81 लाख का सोने के जेवरात एवं बिस्किट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण के लिए भाजपा के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम आठवें नंबर पर शामिल है। अर्जुन मुंडा को नौवें स्थान पर जबकि अनुराग सिंह ठाकुर को 10वें स्थान पर जगह मिली है। स्मृति ईरानी, धमेंद्र प्रधान, देवेंद्र फडणवीस, बाबूलाल मरांडी, रवि शंकर प्रसाद, रमन सिंह और केशव प्रसाद मौर्या के अलावा अन्य लोग भी सूची में हैं। (Chhattisgarh Election 2023)

इससे पहले भाजपा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 40 प्रचारकों की एक सूची जारी की थी। पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचारकों की सूची में प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल थे। छत्तीसगढ़ में दो चरणों – 7 और 17 नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 3 दिसंबर को बाकी राज्यों के साथ ही होगी।

मोदी, शाह और राजनाथ सिंह के अलावा प्रचारकों की लिस्ट में भाजपा ने राज्य के दिग्गजों को तरजीह दी है, जो राज्य में एक मजबूत पकड़ बनाने के उसके दृढ़ संकल्प को दर्शाता है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने राज्य सरकार के कार्यों को बताने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अन्य तरीकों का इस्तेमाल कर रही है। कांग्रेस का ‘वॉर रूम’ इंस्टाग्राम रील्स, कंटेंट राइटर्स, वीडियो एडिटर्स के साथ टेलीकॉलर्स के प्रभाव का उपयोग कर रहा है। कांग्रेस की रणनीति को देखते हुए बीजेपी की पावर-पैक आईटी सेल भी चुनावी मैदान में उतरी है। (Chhattisgarh Election 2023)

Related Articles

Back to top button