Chhattisgarh Election Results : भाजपा 54 सीटों पर आगे, बृजमोहन समेत रायपुर के सभी 7 प्रत्याशी आगे

Chhattisgarh Election Results : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। भाजपा 54 सीटों पर आगे है, वहीँ 34 सीटों पर कांग्रेस बढ़त लिए हुए है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और सीपीआई एक एक सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इधर रायपुर जिले की सातों सीटों में भाजपा आगे है। रायपुर जिले की सातों विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने बढ़त भी बनाए हुए है। रायपुर पश्चिम से भाजपा राजेश मूणत 13089 वोट से आगे, उत्तर से भाजपा पुरंदर मिश्रा 12003 वोट से आगे, दक्षिण से भाजपा बृजमोहन अग्रवाल ने 16415 वोटों से बढ़त बनाए हुए है।

अभनपुर से भाजपा इंद्रकुमार साहू 4547 वोट से आगे, धरसींवा से भाजपा अनुज शर्मा 7645 वोट आगे, आरंग से खुशवंत साहेब 6077 बीजेपी आगे वहीं रायपुर ग्रामीण से मोतीलाल साहू 16688 वोट से आगे चल रहे हें। प्रदेश में कांटे का मुकाबला सुबह दस बजे तक भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला दिखाई दे रहा था। लेकिन लगातार भाजपा अपनी बढ़त बनाए हुए है। (Chhattisgarh Election Results)

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election Result : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 7 मंत्री पीछे चल रहे हैं

आप सभी को बता दें, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में किसकी सरकार बनेगी, इसके लिए वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझान में कांग्रेस तेलंगाना में बढ़त ले रही है। छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में बीजेपी आगे है। छत्तीसगढ़ की 90 सीटों पर बीजेपी ने लीड ले ली है। (Chhattisgarh Election Results)

प्रदेश में 12 मंत्रियों को चुनाव मैदान में उतारा गया था। इनमे से अधिकांश की हालत ख़राब चल रही है। वहीं विधानसभाध्यक्ष डॉ चरण दास महंत आगे चल रहे हैं।

Related Articles

Back to top button