राजीव युवा मितान सम्मेलन स्थल तक पहुंचने के लिए रूट चार्ट जारी, पढ़ें पूरी खबर

Yuva Mitan Sammelan Route: रायपुर की यातायात पुलिस ने शनिवार को नवा रायपुर में राजीव युवा मितान सम्मेलन के लिए क्षेत्रवार पहुंच मार्ग और पार्किंग प्लान बनाया है। इसके अनुसार बस्तर संभाग और जिला बालोद , धमतरी, गरियाबंद और अभनपुर क्षेत्र की ओर से आने वाले वाहन केंद्री मोड से नवा रायपुर मार्ग में मुड़कर लॉ युनिवर्सिटी से ट्रिपल आई चौक मुक्तांगन के सामने से कार्यक्रम स्थल की ओर प्रस्थान करेंगे। बिलासपुर संभाग, सरगुजा संभाग और जिला महासमुंद , बलौदाबाजार और रायपुर (आरंग और खरोरा क्षेत्र) की ओर से आने वाले वाहन मंदिर हसौद से नवागांव मोड़ से नवा रायपुर में मुड़कर क्रिकेट स्टेडियम-साईं अस्पताल से दीन दयाल चौक से ट्रिपल आईटी मुक्तांगन के सामने से कार्यक्रम स्थल की ओर प्रस्थान करेंगे।

यह भी पढ़ें:- रायपुर में राजीव युवा मितान सम्मेलन, दो हजार शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

जिला रायपुर ( शहर व धरसींवा क्षेत्र ) की ओर से आने वाले वाहन सेरीखेड़ी ब्रिज से नवा रायपुर मार्ग होकर क्रिकेट स्टेडियम टर्निंग से सीधे राज्योत्सव मैदान कार्यक्रम स्थल की ओर प्रस्थान करेंगे। इसी तरह से दुर्ग संभाग और राजनांदगांव संभाग की ओर से आने वाले वाहन टाटीबंध से पचपेड़ी नाका से माना बस्ती होकर तुता की ओर से राज्योत्सव मैदान की ओर प्रस्थान करेंगे। (Yuva Mitan Sammelan Route)

13 पार्किंग स्थानों में बांटा गया है पार्किंग प्लान

  • राजीव युवा मितान सम्मेलन में शामिल होने के लिए आने वाले वाहनों के लिए क्षेत्रवार पार्किंग प्लान तैयार किया गया है। पार्किंग क्रमांक 2 में 1500 गाड़ियों की पार्किंग होगी जो मेला स्थल परिसर के अंतर स्थित है जिसमें संपूर्ण क्षेत्र के विधायक, पदाधिकारी और VIP गाड़ियां पार्क होंगी। (Yuva Mitan Sammelan Route)
  • पार्किंग क्रमांक 3 में 300 कार पार्क होंगी जो मेला स्थल परिसर के अंदर पेवर्ड पार्किंग है, जिसमें सुरक्षा, विद्युत, पेयजल, टेंट  व्यवस्था में लगे अधिकारी गणों की गाड़ियां पार्क होंगी।
  • पार्किंग क्रमांक 4 में 500 कार पार्क होंगी। यह पार्किंग धरनास्थल के सामने है। यहां पर रायपुर संभाग के कार और जीप के खड़ी होने की व्यवस्था होगी।
  • पार्किंग क्रमांक 5 में तुता तालाब के किनारे बिलासपुर और सरगुजा संभाग की 500 कारें पार्क होंगी।
  • पार्किंग क्रमांक 6 में पुरखौती मुक्तांगन के सामने रायपुर और धरसीवां क्षेत्र की 500 बसों की खड़े होने की व्यवस्था है।
  • पार्किंग क्रमांक 7 में पुरखौती मुक्तांगन के सामने बस्तर संभाग, धमतरी, गरियाबंद और अभनपुर क्षेत्र के लिए 500 बसों के लिए पार्किंग है। (Yuva Mitan Sammelan Route)
  • पार्किंग क्रमांक 8 में पुरखौती मुक्तांगन के सामने बिलासपुर संभाग, सरगुजा संभाग और जिला महासमुंद , बलौदाबाजार और रायपुर (आरंग और खरोरा क्षेत्र) की 700 बसों के खड़ी होने के लिए पार्किंग है।
  • पार्किंग क्रमांक 9 में निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन मैदान में सभी संभाग की 300 कारों के लिए पार्किंग बनाई गई है।
  • पार्किंग क्रमांक 10 में कन्वेंशन सेंटर के पास समाचार चैनलों की ओबी वैन और अधिकारियों की 100 कारों के लिए पार्किंग व्यवस्था है। (Yuva Mitan Sammelan Route)
  • पार्किंग क्रमांक 11 में माना की ओर मुख्य मार्ग किनारे दुर्ग संभाग की 400 बसों के पार्किंग की व्यवस्था है।
  • पार्किंग क्रमांक 12 में ग्राम तुता मार्ग के किनारे दुर्ग संभाग की 600 कार और जीप पार्क होंगी।
  • पार्किंग क्रमांक 13 में निमोरा तालाब के किनारे बस्तर संभाग, धमतरी, गरियाबंद जिले की 500 कार और जीप के लिए पार्किंग बनाई गई है। 

Related Articles

Back to top button