अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर ज़िला अस्पताल के डॉ चौहान ने किया नर्सों का सम्मान, कहा स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ होती है नर्स

विजय सिन्हा संवाददाता अनमोल न्यूज24 गरियाबंद International Nurses Day : गरियाबंद ज़िला अस्पतालमें नर्स दिवस के अवसर पर डॉ हरीश चौहान ने नर्सों का स्म्मान किया इस दौरान अलग-अलग तरीके से नर्सों का मनोबल ऊंचा हो सके उनके किए फूल और चाकलेट देकर खुशी का इजहार किया गया।साथ ही नर्सों ने भी डॉ चौहान को उपहार देकर सम्मानित किया। मौके पर डॉ. चौहान ने कहा कि नर्स का नाम सुनते ही सबसे पहले जो मन में भाव आता है वह सेवा का होता है।

यह भी पढ़ें:- Sanjay Singh on Swati Case : आप ने स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी मामले पर तोड़ी चुप्पी, संजय सिंह ने जताया खेद, कहा …

सभी नर्सों को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस (International Nurses Day ) पर शुभकामनाएं दिया. चिकित्सा के क्षेत्र में जितना अहम भूमिका डाॅक्टर्स का होता है, उतनी ही भूमिका नर्स का भी होता है. मरीजों को ठीक करने में नर्स अपनी सरहानीय भुमिका अदा करती है. इससे बड़ा सेवा एवं पुण्य का कार्य नहीं हो सकता है. एक नर्स अपने मरीज की भलाई व सेवा के कार्यों में तत्पर रहती है। नर्स अपने मरीजों की सेवा के लिए दिन-रात खड़ी रहती है। उन्होंने कहा कि एक नर्स स्वास्थ्य विभाग में रीढ़ की तरह होती है नर्स के बिना चिकित्सा सेवा अधूरी होती है। मरीज की सेवा करने के साथ-साथ वह मरीज का हौसला भी बढ़ती है।

डॉ हरीश चौहान का मरीजो के साथ अपनापन देखते बनता है, डॉ का वार्ड में जाना मरीजो के लिये दवा का काम कर जाती है- यामिनी सिस्टर

डॉ चौहान के साथ काम करने में ऐसा लगता है जैसे हम अपने परिवार के साथ काम कर रहे है उनका मरीजो के साथ अपनापन तो देखते ही बनता है मरिजो को डॉ चौहान का आना ही दवा के बराबर लगता है ये एक चीज हम सभी डॉ चौहान सर से सीखते है कैसे मरिजो को अपने बुज़र्गो की तरह पेश आए और उनके सेहत कि ख़्याल रखे, डॉ साहब कहते है।

जब अस्पताल से मरीज़ स्वस्थ हो कर घर जाता है और उनके परिवार वालों के वचेहरे पर जो ख़ुशिया नज़र आती है इससे बड़ा पुण्य कुछ नहीं है, हम सभी नर्स खुशनसीब है हमे डॉ हरीश चौहान के साथ काम करने का अवसर प्राप्त हो रहा है। इस अवसर पर ये रही उस्थित-डॉ हरीश चौहान, सिस्टर यामिनी सिस्टर, मीनाक्षी सिस्टर, कुसुम सिस्टर, कविता सिस्टर, स्नेहा उपस्थित रहे . (International Nurses Day )

Related Articles

Back to top button