आज ही होगी ऋषि सुनक की ताजपोशी, किंग चार्ल्स दिलाएंगे शपथ

Rishi Sunak New PM: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री होंगे। पूर्व वित्त मंत्री सुनक ने आसानी से जीत हासिल की, जो आज महाराजा चार्ल्स तृतीय से मिलकर देश के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे। 42 साल के सुनक महाराजा के साथ अपनी बैठक के लिए महल पहुंचेंगे, जो औपचारिक रूप से ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें नियुक्त करेंगे। पूर्व चांसलर सुनक 10 डाउनिंग स्ट्रीट में प्रधानमंत्री के रूप में शाम करीब 4 बजे अपना पहला संबोधन देंगे, जिसमें उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति और बेटियों कृष्णा और अनुष्का के शामिल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें:- रेलवे ने आज रद्द की 172 ट्रेनें, घर से निकलने से पहले चेक कर लें लिस्ट

सुनक ने निर्वाचित प्रधानमंत्री के रूप में अपने पहले संबोधन में कहा कि ब्रिटेन एक महान देश है, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम एक गहन आर्थिक चुनौती का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें अब स्थिरता और एकता की आवश्यकता है और मैं अपनी पार्टी और अपने देश को एक साथ लाना अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाऊंगा, क्योंकि यही एकमात्र तरीका है जिससे हम अपने सामने आने वाली चुनौतियों से पार पा सकेंगे और अपने बच्चों और अगली पीढ़ी के लिए एक बेहतर, अधिक समृद्ध भविष्य का निर्माण कर सकेंगे। (Rishi Sunak New PM)

ऋषि सुनक ने कहा कि मैं संकल्प लेता हूं कि मैं ईमानदारी और विनम्रता के साथ आपकी सेवा करूंगा और ब्रिटिश लोगों के लिए दिन-रात काम करूंगा। सुनक 210 वर्षों में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने वाले सबसे युवा नेता होंगे। ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री सुनक एक धर्मनिष्ठ हिंदू हैं। वहीं इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति ने अपने दामाद ऋषि सुनक को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनाए जाने पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमें उन पर गर्व है और हम उनकी सफलता की कामना करते हैं। ऋषि सुनक के ससुर नारायण मूर्ति ने ईमेल के माध्यम से दी अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि ऋषि को बधाई। हमें उन पर गर्व है और हम उनकी सफलता की कामना करते हैं। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि वह ब्रिटेन के लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। (Rishi Sunak New PM)

Related Articles

Back to top button